मैहर क्षेत्र का समग्र विकास होगा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जरियारी ग्राम को दीं विभिन्न सौगात

cm in maihar jariyari

मुख्यमंत्री शिववराज सिंह चौहान ने कहा कि मैहर क्षेत्र का समग्र विकास किया जायेगा। पूरे क्षेत्र में सिंचाई की सुविधा के लिये बरगी का पानी पहुँचाने के इंतजाम तुरंत किये जायेंगे। मुख्यमंत्री जनसंवाद के जरिये मैहर के जरियारी ग्राम में उपस्थित जनसमूह को संबोधित कर रहे थे।

मुख्यमंत्री ने जरियारी में आगामी वर्ष से हायर सेकेण्डरी स्कूल और प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र खोले जाने की घोषणा की। उन्होंने गाँव में 80 लाख की लागत से मिनी स्टेडियम बनाये जाने की घोषणा की। मुख्यमंत्री ने ग्रामीण खेल परिसर मद में तत्काल राशि दिये जाने के निर्देश भी दिये। उन्होंने जरियारी गाँव में पेयजल व्यवस्था के लिये सर्वे टीम भेजकर नई पेयजल योजना का परीक्षण कर काम शुरू करने के निर्देश दिये। इसी क्रम में जरियारी मे विद्युत सब स्टेशन बनाये जाने की घोषणा की।

श्री चौहान ने कहा कि प्रदेश सरकार विभिन्न क्षेत्र मे विकासोन्मुखी एवं हितग्राहीमूलक कार्यो को प्राथमिकता के साथ लागू करने का काम कर रही है। सतना जिले मे किसानों को फसल क्षति की राहत राशि प्रदान करवा दी गई है तथा शेष रह गये कृषको के आवेदनों के परीक्षण कर कार्यवाही की जायेगी। सरकार द्वारा कृषकों को खाद एव बीज के लिये उपलब्ध एक लाख रुपये के ऋण पर 90 हजार रुपये लौटाने का प्रावधान रखा गया है। शासकीय भूमि पर वर्षो से निवास करने वाले रहवासियों को उस जमीन का मालिकाना हक दिया जायेगा। इसके साथ ही आगामी वर्ष से केन्द्र सरकार के सहयोग से उनके मकानों को पक्का बनाने मे भी राज्य सरकार मदद करेगी।

जन-संवाद कार्यक्रम में जनसंपर्क मंत्री श्री राजेन्द्र शुक्ल, सांसद श्री गणेश सिंह, पूर्व विधायक श्री नारायण त्रिपाठी और अन्य जनप्रतिनिधि भी उपस्थिति थे।

कार्यक्रम स्थल पहुँचने पर मुख्यमंत्री का स्वास्तिवाचन कर गजमाला से स्वागत किया गया। मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर कन्यापूजन भी किया। मुख्यमंत्री का शाल-श्रीफल से अभिनंदन किया गया। जरियारी पहुँचने से पूर्व मुख्यमंत्री के काफिले का बुढेरूआ, छोटी जरियारी गॉव के लोगो ने स्वागत किया एवं अपनी माँगों से अवगत करवाया।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *