पीएम मोदी और इवांका ट्रंप ने वैश्विक उद्यमिता शिखर सम्मेलन का किया उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिका के राष्ट्रपति की सलाहकार इवांका ट्रंप ने मंगलवार को हैदराबाद में आयोजित वैश्विक उद्यमिता शिखर सम्मेलन का उद्घाटन किया।

प्रधानमंत्री ने कहा कि यह वैश्विक उद्यमिता शिखर सम्मेलन हमारे अद्यमिता के क्षेत्र में नवाचार की प्रतिबद्धता को दर्शाता है।
इवांका ट्रंप ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भारत में परिवर्तन लाने के लिए तारीफ की। तीन दिवस चलने वाले इस महा आयोजन में 1500 महिला अद्यमी हिस्सा ले रही हैं।
वैश्विक उद्यमिता शिखर सम्मेलन का यह आठवां संस्करण है। दक्षिण एशिया में पहली बार हैदराबाद में 28-30 नवंबर तक चलने वाले इस आयोजन में उद्यमियों, निवेशकों और समर्थकों का ऐसा जुटान हुआ है। इस बार शिखर सम्मेलन की थीम “वूमेन फर्स्ट, प्रॉस्पेरिटी फॉर ऑल” है।
दस से अधिक देशों के प्रतिनिधि दल में सिर्फ महिलाएं ही हैं। इसमे अफगानिस्तान, साउदी अरब और इसरायल का दल शामिल है। सम्मेलन के अंतर्गत कई सम्मेलनों, वर्कशॉप औऱ मास्ट क्लास इत्यादी को अपने क्षेत्र में नेतृत्व करने वाली विभिन्न महिलाएं संबोधित करेंगी। इसमें गूगल की वाइस प्रेसिडेंट डायना लुइस पैट्रिका लेफिल्ड, टेनिस स्टार सानिया मिर्जा और अभी-अभी मिस वर्ल्ड बनीं मानुषी छिल्लर और अफगान सिटाडेल सॉफ्टवेयर कंपनी की सीईओ रोया महबूब शामिल हैं।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *