उद्दोग मंत्री ने इंदौर मे सी आई आई लीडरशिप कार्यक्रम को संबोधित किया

 

प्रदेश के उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री श्री राजेन्द्र शुक्ल ने कहा है कि प्रदेश के औद्योगिक विकास के लिए राज्य सरकार सतत प्रयासरत हैं। प्रदेश में राज्य सरकार द्वारा किये जा रहे कार्यो से औद्योगिक निवेश के लिए अनुकूल वातावरण बना हैं। प्रदेश में तेजी से औद्योगिक निवेश हो रहा है। औद्योगिक निवेश की गति को और अधिक बढ़ाने के लिए राज्य शासन द्वारा शीघ्र ही नयी औद्योगिक नीति लायी जायेगी।
मंत्री श्री राजेन्द्र शुक्ल आज यहां कन्फरेडेशन ऑफ इंडियन इण्डस्ट्री (सीआयआय) द्वारा आयोजित लीडरशीप कानक्लेव 2017 को संबोधित कर रहे थे। इस अवसर पर पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड के चेयरमेन तथा मैनेजिंग डायरेक्टर आचार्य बालकृष्ण जी, वरिष्ठ पत्रकार श्री राहुल देव भी विशेष रूप से मौजूद थे। कानक्लेव को संबोधित करते हुए उद्योग मंत्री श्री राजेन्द्र शुक्ल ने कहा कि प्रदेश में औद्योगिक निवेश के लिए बेहतर वातावरण है। मध्यप्रदेश शांति का टापू हैं। मध्यप्रदेश तेजी से ग्रोथ करता हुआ राज्य है। यहां सिंचाई के पर्याप्त साधन हैं। बिजली, सड़क, पानी सहित अन्य मूलभूत सुविधाएं पर्याप्त हैं। उद्योगों के लिए पर्याप्त भूमि हैं। दुनिया का सबसे बड़ा सोलर प्लांट भी प्रदेश के रीवा में स्थापित हो रहा है। यहां खनिजों का भी अकूत भण्डार हैं। उन्होने कहा कि प्रदेश में राज्य शासन द्वारा आयोजित समिट के बेहतर परिणाम सामने आये हैं। औद्योगिक निवेश बढ़ा हैं। इसे और अधिक बढ़ाने के लिए नयी औद्योगिक नीति लायी जा रही हैं।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड के चेयरमेन आचार्य श्री बालकृष्ण ने कहा कि मध्यप्रदेश में औद्योगिक निवेश के बेहतर वातावरण के कारण पतंजलि द्वारा यूनिट लगायी जा रही हैं। उन्होने कहा कि वर्तमान समय में देशी उत्पादों को बढ़ावा देने की जरूरत है। बाजार का शुद्धिकरण होना चाहिए। आयुर्वेद के प्रति फैले भ्रम को दूर करना होगा। उन्होने कहा कि देश को बाजार नहीं बल्कि परिवार मानना चाहिए।
कार्यक्रम में सीआयआय के चेयरमेन मध्यप्रदेश राज्य श्री अंशुल मित्तल, श्री सुधीर मेहता, रिटायर्ड एडमिरल शेखर मित्तल, एक्सिस बैंक के चीफ एकानॉमिस्ट श्री सौगात भट्टाचार्य, थायरो केयर के श्री ए.वेलूमनी, ट्रायफिक के एम.डी श्री डी.पी. आहुजा तथा नगर निगम आयुक्त श्री मनीष सिंह भी मौजूद थे।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *