सतना को स्मार्ट-सिटी बनाने 1194 करोड़ व्यय किये जायेंगे मुख्यमंत्री श्री चौहान द्वारा विंध्य व्यापार मेले का समापन

cm in satnacm in satna 5

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि विंध्य क्षेत्र विकास की राह पर चल पड़ा है। वर्ष 2003 की वर्ष 2013 से तुलना करने पर इस क्षेत्र के विकास में जमीन-आसमान का अंतर स्पष्ट समझ आता है। प्रदेश के सतना सहित 7 शहर को स्मार्ट-सिटी बनाने का शासन ने निर्णय लिया है। सतना शहर को स्मार्ट-सिटी बनाने पर लगभग 1194 करोड़ की राशि के विकास कार्य किये जायेंगे। मुख्यमंत्री श्री चौहान आज सतना में आठवें 11 दिवसीय विंध्य व्यापार मेले का समापन कर रहे थे।
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि सतना के गौरवशाली इतिहास को ध्यान में रखकर उसका विकास किया जायेगा। जनवरी, 2016 में भोपाल में बैठक कर सतना शहर के विकास की रूपरेखा तय की जायेगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि सतना शहर में जल-वितरण व्यवस्था पर 40 करोड़, सीवेज सिस्टम विकसित करने 148 करोड़ एवं पुरानी नालियों के सुधार पर 20 करोड़ की राशि व्यय की जायेगी।

सतना में भी चलेंगी अब लो-फ्लोर बस

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि महानगरों की भाँति जनता की सुविधा के लिये सतना शहर में भी अब लो-फ्लोर बसें चलायी जायेंगी। इसके लिये 12 करोड़ रुपये का प्रावधान किया गया है। श्री चौहान ने कहा कि सतना शहर के पार्कों में से एक पार्क को मॉडल पार्क के रूप में विकसित किया जायेगा।

स्थल निरीक्षण

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने सतना शहर में स्मार्ट-सिटी के विकास के लिये सोनोरा चेक उतैली में आरक्षित 375 एकड़ भूमि का स्थल-निरीक्षण किया। इस अवसर पर सांसद श्री गणेश सिंह, महापौर श्रीमती ममता पाण्डे, विंध्य चेम्बर ऑफ कॉमर्स सतना के अध्यक्ष श्री विवेक अग्रवाल, विधायक श्री शंकरलाल तिवारी और श्री हर्ष सिंह, राज्य पिछड़ा वर्ग आयोग के सदस्य श्री लक्ष्मी यादव आदि उपस्थित थे।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *