उद्योग मंत्री श्री राजेन्द्र शुक्ल की अध्यक्षता में बैठक सम्पन्न

 

उद्योग मंत्री राजेन्द्र शुक्ल ने रीवा में आज बैठक लेकर सोलर प्लांट, मुख्यमंत्री आश्रय योजनतर्गत पट्टा वितरण एवं लीड होल्ड से फ्री होल्ड के प्रकरणों की समीक्षा की।

बैठक में उन्होंने कहा कि सोलर प्लांट में वन भूमि के हस्तांतरण की कार्यवाही त्वरित गति से करायी जाय। विश्व का सबसे बड़ा सोलर प्लांट रीवा में बन रहा है जिसके कारण विश्व में रीवा का नाम रोशन होगा इस लिए आवश्यक है कि इसका निर्माण कार्य समय सीमा में पूरा हो जाय। उन्होंने वनमण्डाधिकारी से वृक्षारोपण के विषय में जानकारी ली। इस दौरान बताया गया कि रीवा शहर सहित अन्य स्थानों में लगभग 20 हजार पौधे लगाये जा चुके हैं सितम्बर माह तक 30 हजार पौधा रोपण का लक्ष्य पूरा कर लिया जायेगा।

उद्योग मंत्री ने हुजूर तहसील में लंबित सीमांकन, वटवारा व नक्शा तरमीम के विषय में पूँछतांछ की। उन्हें बताया गया कि खसरे की सत्यापित प्रति का वितरण किया जा रहा है। मुख्यमंत्री आश्रय योजनान्र्तगत अस्थाई एवं स्थाई पट्टा वितरण की भी जानकारी उन्होंने प्राप्त की। लीज होल्ड से फ्री होल्ड की समीक्षा के दौरान निराकृत प्रकरणों के विषय में बताया गया कि 300 से अधिक लंबित प्रकरणों पर कार्यवाही आपेक्षित है। उद्योग मंत्री ने इन प्रकरणों के शीघ्र निराकरण के निर्देश दिये।
इस अवसर पर कलेक्टर प्रीति मैथिल नायक ने बताया कि फ्री होल्ड हेतु लंबित प्रकरणों मूल अभिलेखों का परीक्षण कराकर इनके निराकृत किये जाने हेतु कार्यवाही करायी जा रही है। उद्योग मंत्री ने कहा कि जिले में स्थित प्राथमिक एवं सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रो के बेहतर संचालन की व्यवस्था सुनिश्चित कराते हुए इनके भवनों को दुरूस्त किया जाय ।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *