उद्दोग मंत्री द्वारा 512 नग ई.डब्ल्यू एस. व 240 नग एल.आई.जी. प्रधानमंत्री आवास का भूमिपूजन

उद्योग मंत्री राजेन्द्र शुक्ल ने प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) सबके लिये आवास 2022 के तहत बनाये जाने वाले भवनों का भूमिपूजन किया। शहर में ए.ए.एफ. ग्राउण्ड के समीप 12 एकड़ भूमि में 512 नग ई.डब्ल्यू एस. व 240 नग एल.आई.जी. माकान बनाये जायेंगे।
कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए उद्योग मंत्री राजेन्द्र शुक्ल ने कहा कि अब शहर की झुग्गी झोपड़ी में निवास करने वाले हर व्यक्ति का अपना स्वयं का पक्का माकान होगा और उन्हें भी स्वाभिमान से जीने का अवसर मिल जायेगा। यह सब संभव हो रहा है प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के संकल्प से जिन्होंने गरीबों के साथ-साथ हर वर्ग के व्यक्ति के लिये कल्याणकारी कार्यक्रम व योजनाएं बनायीं। मंत्री जी ने कहा कि मुख्यमंत्री जी की पहल पर प्रदेश में आवासीय इकाइयों के निर्माण हेतु अतिरिक्त धन राशि की उपलब्धता करायी जा रही है। शहर में 2022 तक दस हजार से अधिक पक्के माकान गरीबों के लिये बनाये जायेंगे।
उद्योग मंत्री ने कहा कि रीवा शहर विकास की दिशा में अग्रसर है। गंदे पानी की निकासी, लोगों के घरों में मीठे पानी की उपलब्धता तथा कचरे के निष्पादन के कार्य के साथ ही अन्य अधोसंरचना के कार्य कराकर शहर को आदर्श शहर बनाने का संकल्प पूरा करके ही प्रधानमंत्री जी के संकल्प के सिद्धि तक के इरादे को पूर्ण किया जा सकेगा।
कार्यक्रम में महापौर ने कहा कि समाज के अंतिम व्यक्ति को लाभ दिलाने व उसके हित में सोचने वाले प्रधानमंत्री जी साधुवाद के पात्र हैं। उन्होंने शहर के विकास के लिये कृतसंकल्पित उद्योग मंत्री जी को निगम की तरफ से हर कदम पर साथ देने की वचन वद्धता दोहराई।  इस अवसर पर वार्ड पार्षद नीरज पटेल ने भी अपने विचार व्यक्त किये। इससे पूर्व स्वागत उद्बोधन देते हुए आयुक्त नगर निगम सौरभ कुमार सुमन ने बताया कि आवास के तहत प्रथम चरण वर्ष 2015-16 के कार्य अंतरगत 2246 किफायती आवास बनाये जा रहे हैं तथा प्रथम चरण वर्ष 2016-17 में ही 3032 भवनों का निर्माण होगा। जिस हेतु 256.55 करोड़ की कार्य योजना   शासन द्वारा स्वीकृत की गई है। उन्होंने अपेक्षा की कि नियत समय में आवासों का निर्माण कार्य पूर्ण होगा।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *