मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के तहत नौ जोड़ों का निकाह एवं ईद मिलन कार्यक्रम सम्पन्न हुआ

उद्योग मंत्री राजेन्द्र शुक्ल ने नव जोड़ो को आशिर्वाद दिया

मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के तहत मुस्लिम समाज के सामूहिक विवाह का आयोजन हुआ। मुस्लिम समाज के नौ जोड़ों ने निकाहना मे की शर्ते कबूल की। जिसमें प्रदेश के उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री राजेन्द्र शुक्ल ने 9 जोड़ों को शुभ आशीर्वाद देकर सामग्री दी। इस अवसर पर ईद मिलन समारोह का भी आयोजन किया गया। ईद मिलन समारोह की अध्यक्षता म.प्र. वक्फ बोर्ड के चेयरमैन शौकत मोहम्मद खान ने की। जबकि विशिष्ठ अतिथि के रूप में भाजपा जिलाध्यक्ष विद्या प्रकाश श्रीवास्तव, महापौर ममता गुप्ता, पूर्व महापौर कमलदीज डंक, सोनू मुस्लिम, विवेक दुवे, राजेश पाण्डे उपस्थित थे।
उद्योग मंत्री राजेन्द्र शुक्ल ने उपस्थित जनों को ईद की शुभकामनायें देते हुये अपने उद्बोधन में कहा कि ईद भाईचारे का त्योहार है। इस अवसर पर समाज में सौहार्द्ध और आपसी प्रेम बढ़ता है। मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना के तहत रीवा से अजमेर शरीफ की यात्रा करायी गयी है। शासन ने सभी धर्म के नागरिकों के लिये अनेक योजनायें संचालित की है। रीवा के विकास की चर्चा करते हुये कहा कि गरीबी और बेरोजगारी दूर होगी। उन्होंने प्रधान मंत्री आवास योजना, मुख्यमंत्री युवा उद्यमी योजना और स्वरोजगार योजनाओं का लाभ उठाने के लिये प्रेरित किया। उद्योग मंत्री ने कहा कि रीवा में सिंचाई का रकबा बढ़ा है। गुढ़ के समीप विश्व का सबसे बड़ा सोलर विद्युत प्लान्ट स्थापित होने जा रहा है।
कार्यक्रम को म.प्र.वफ्फ बोर्ड के अध्यक्ष शौकत मोहम्मद खान, महापौर ममता गुप्ता, विद्याप्रकाश श्रीवास्तव, अध्यक्ष नगर पालिक निगम सतीश सोनी, कमल जीत डंग, सल्लू भाई ने भी सम्बोधित किया। कार्यक्रम में विधायक प्रतिनिधि विवेक दुवे, राजेश पाण्डे सहित बड़ी संख्या में मुस्लिम समाज के लोग उपस्थित थे। अल्प संख्यक प्रकोष्ठ के सोनू मुस्लिम ने अतिथियों का पगड़ी पहना कर स्वागत किया। इस दौरान गज माला से सभी अतिथियों का स्वागत किया गया। कार्यक्रम का संचालक राजेश पाण्डे ने किया।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *