अब छोटे शहरों के लोगों का होगा उद्योगों में महत्वपूर्ण स्थान

ग्लोबल स्किल पार्क के शिलान्यास समारोह में हुआ पेनल डिस्कशन

जैसे वर्तमान क्रिकेट टीम में छोटे शहरों के खिलाड़ियों ने अपना स्थान बनाया है, इसी तरह आने वाले समय में उद्योगों में भी गाँव और छोटे शहरों के लोग महत्वपूर्ण स्थान पर होंगे। पूर्व क्रिकेटर और चेयरमैन इजूस्ट्रोक्स, चेन्नई श्री श्रीकांत ने यह बात ‘न्यू एज स्किलिंग नीड्स पोस्ट मेक इन इण्डिया केम्पेन” पर पेनल डिस्कशन में कही।

श्री श्रीकांत ने कहा कि खुले दिमाग और शांति से सोचें और फिर ईमानदारी से कार्य करें, तो सफलता जरूर मिलती है। जेबीएम ग्रुप के जनरल मैनेजर श्री राजीव शर्मा ने कहा कि ‘मेक इन इण्डिया”, ‘स्किलिंग इण्डिया” और ‘ डिजिटल इण्डिया” एक-दूसरे के पूरक हैं। बेसिक्स के एम.डी. श्री सुशील रमोला ने कहा कि नई तकनीक की ट्रेनिंग देंगे, तभी काम मिलेगा। यूएनडीपी के स्किल एण्ड बिजनेस डेव्हलपमेंट के चीफ श्री क्लीमेंट चौवेट, ई.डी.आई. के डायरेक्टर डॉ. सुनील शुक्ल, आईसेक्ट के चेयरमैन श्री संतोष चौबे, एशियन डेव्हलपमेंट बैंक की प्रिंसिपल सोशल सेक्टर, स्पेशियलिस्ट कुमारी सुनवा ली और आई.टी. ई.ई.एस. सिंगापुर के सीईओ श्री पोह जिओक हुअत ब्रुस ने भी विचार व्यक्त किये। संचालन बीएसडीएम के प्रमुख सचिव श्री दीपक कुमार सिंह ने किया। वक्ताओं ने श्रोताओं की शंकाओं का समाधान भी किया।

इस मौके पर ‘ग्लोबल मोबाइलटी, फ्यूचर जाब्स एण्ड रोल ऑफ जीएसपी इन स्किल डेव्हलपमेंट” पर भी पेनल डिस्कशन हुआ। इसमें वक्ताओं ने महत्वपूर्ण सुझाव दिये।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *