विकास के कार्यों को कराना हमारी प्राथमिकता – उद्योग मंत्री

उद्योग मंत्री ने ग्राम पंचायत भिटवा में विभिन्न निर्माण कार्यों का किया लोकार्पण एवं भूमिपूजन
उद्योग मंत्री राजेन्द्र शुक्ल ने जनपद पंचायत के ग्राम पंचायत भिटवा में विभिन्न निर्माण कार्यों का लोकार्पण एवं भूमि पूजन किया। उन्होंने दो करोड़ 44 लाख रूपये की लागत से बनाये गये अटरिया से भिटवा के करीब तीन किलोमीटर लम्बे मार्ग और 14 लाख 48 हजार रूपये की लागत से निर्मित शासकीय पूर्व माध्यमिक विद्यालय हरिजन बस्ती भिटवा के भवन का लोकार्पण किया। इसके साथ ही मंत्री ने लाखों रूपये के कई अन्य कार्यों का लोकार्पण एवं भूमिपूजन किया।
इस अवसर पर उद्योग मंत्री राजेन्द्र शुक्ल ने जिले में हुये विकास कार्यों का उल्लेख करते हुये अपने उद्बोधन में कहा कि आज हम सब विकास पर्व मनाने को एकत्रित हुये हैं। विकास के कार्यों को कराना हमारी प्राथमिकता है। बिजली, पानी, सड़क, कृषि, उद्योग सहित अन्य क्षेत्रों में तेज गति से कार्य कराये जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि सिंचाई सुविधाओं के विस्तार के लिये बाणसागर जलाशय का पानी प्रत्येक क्षेत्र में पहुंचाया जायेगा। मंत्री श्री शुक्ल ने युवाओं से स्वरोजगार की दिशा में बढ़ने का आव्हान किया। उन्होंने कहा कि बेरोजगारी को मिटाने के लिए कृषि के साथ-साथ लघु उद्योगों का जाल बिछाना होगा।
इस मौके पर रीवा जनपद अध्यक्ष के पी त्रिपाठी ने विभिन्न विकास कार्यों के लिये मंत्री जी को साधुवाद दिया। ग्राम पंचायत भिटवा के सरपंच शेषमणि पाण्डेय ने पंचायत में किये गये विकास कार्यों का उल्लेख किया। विभागीय अधिकारियों ने मंत्री द्वारा भिटवा ग्राम में किये गये लोकार्पण और भूमिपूजन के निर्माण कार्यों का तकनीकी प्रतिवेदन प्रस्तुत किया। इससे पूर्व मंत्री श्री शुक्ल का भिटवा ग्राम पहुंचने पर भव्य स्वागत किया गया। मंत्री जी ने विद्यालय परिसर में वृक्षारोपण भी किया। इस दौरान ब्रिगेडियर ए के श्रीवास्तव, विधायक प्रतिनिधि विवेक दुबे, राजेश पाण्डेय सहित बड़ी संख्या में जनप्रतिनिधि, गणमान्य नागरिक, विभागीय अधिकारी, युवा और ग्रामीणजन उपस्थित थे।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *