उद्योग मंत्री ने जननी 108 एक्सप्रेस सेवा को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया

nes no.66

उद्योग एवं खनिज मंत्री राजेन्द्र शुक्ल ने आज रीवा जिले के विभिन्न सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों के लिये प्राप्त 20 जननी 108 एक्सप्रेस को कुशाभाऊ ठाकरे जिला चिकित्सालय से हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया।
इस अवसर पर अपने उद्बोधन में उद्योग मंत्री ने कहा कि यह नि:शुल्क सेवा गांव व शहर के बच्चों व महिलाओं को अस्पताल तक पहुंचाने का काम करेंगी, जिनका सीधा नियंत्रण जी.पी.एस. के माध्यम से भोपाल से होगा। यह सेवा वरदान सिद्ध होगी, जो शहर में सूचना देने पर 17 मिनट मे एवं गांव में सूचना मिलने पर आधे घण्टे में संबंधित मरीज को लेने उसके घर पहुंचेगी। यह एक्बुलेंस तब तक ऑन लाइन रहेगी जब तक कि मरीज अस्पताल तक नहीं पहुंच जाता।
उद्योग मंत्री ने जिला चिकित्सालय में संस्थागत प्रसव को बढ़ावा देने के निर्देश दिये व कहा कि इसकी प्रगति से उन्हें समय-समय पर अवगत कराया जाय। उल्लेखनीय है कि जिजित्सा संस्था के संयोजन में जिले के लिये 108 जननी एक्सप्रेस सेवा के तहत 20 वाहन प्राप्त हुए हैं। संस्था के प्रबंधक रवि सोनी ने सेवा के विषय में विस्तार से जानकारी दी। इस दौरान अपर कलेक्टर डा. श्रीकांत पाण्डेय, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डा. एस.के. त्रिपाठी, विधायक प्रतिनिधि विवेक दुबे सहित जिला चिकित्सालय के चिकित्सक उपस्थित थे।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *