ग्राम लक्ष्मणपुर में रूचिकर मध्यान्ह भोज में शामिल हुये उद्योग मंत्री राजेन्द्र शुक्ल

Madhyaan Bhojan

गणतंत्र दिवस के अवसर पर प्रदेश के खनिज साधन, वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री राजेन्द्र शुक्ल ने रीवा के हुजूर क्षेत्र अन्तर्गत ग्राम लक्ष्मणपुर पहुंचकर शासकीय हायर सेकण्डरी स्कूल में बच्चों के साथ रूचिकर मध्यान्ह भोजन ग्रहण किया। इस दौरान जिला पंचायत उपाध्यक्ष विभा पटेल, महापौर ममता गुप्ता, जनपद अध्यक्ष रीवा के पी त्रिपाठी, ग्रामीण-जनप्रतिनिधि, कलेक्टर राहुल जैन, पुलिस अधीक्षक संजय कुमार, आयुक्त नगरनिगम कर्मवीर शर्मा, सी.ई.ओ. जिला पंचायत नीलेश परीख, एसडीएम नीलमणि अग्निहोत्री, लक्ष्मण स्कूल की प्राचार्य अल्पना श्रीवास्तव एवं स्टाफ शालेय विद्यार्थी और स्थानीय रहवासी उपस्थित रहे।

 इस अवसर पर उद्योग मंत्री राजेन्द्र शुक्ल ने ग्रामीणजनों को गणतंत्र दिवस की शुभकामना और बधाई दी। उन्होंने लक्ष्मणपुर हाई स्कूल का उच्च.मा.विद्यालय के रूप में उन्नयन किया। उन्होंने बताया कि शासन द्वारा लक्ष्मणपुर से लोही पहुंच मार्ग के सड़क निर्माण हेतु 3 करोड़ 5लाख रूपये की स्वीकृति प्रदान की गई है जिसका निर्माण कार्य भी अब प्रारंभ कराया जायेगा। उद्योग मंत्री ने विद्यालय में पानी की सुविधा बढ़ाने, भवन का निर्माण कराने और खेल मैदान, वाउन्ड्रीबाल सहित सभागार बनाये जाने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिये। अपने उद्बोधन में उन्होंने नौजवानों के भविष्य निर्माण हेतु शिक्षा व्यवस्था को सुदृढ़ करने पर बल दिया।

उद्योग मंत्री ने कहा कि शासन समय-समय पर नयी योजनायें लागू कर सभी वर्गों के कल्याण हेतु प्रयासरत है। शिक्षा, स्वास्थ्य, बिजली और पानी जैसी बुनियादी सेवाओं के विस्तार में जिला अग्रसर है। सड़कों के विस्तार के सम्बन्ध में उन्होंने कहा कि जिले के मुख्य मार्गों की सड़कों के साथ ही अन्दरूनी सड़कों के निर्माण का कार्य प्रारंभ कराया जायेगा। किसानों से फसल बीमा का लाभ लेने और सभी व्यक्तियों से दुर्घटना बीमा कराने की बात भी उद्योग मंत्री ने कही। श्री शुक्ल ने सरपंच से ग्राम पंचायत लक्ष्मणपुर को 15 दिवस में ओडीएफ किये जाने की दिशा में कार्य करने को कहा। उन्होंने कहा कि लक्ष्मणपुर को आदर्श ग्राम बनाया जायेगा। दस लाख रूपये विधायक निधि से दिये जाने की बात भी कही गई।
उद्योग मंत्री ने खेल मैदान का किया निरीक्षण-उद्योग मंत्री राजेन्द्र शुक्ल ने शासकीय पूर्व माध्यमिक विद्यालय कोठी के खेल मैदान का निरीक्षण किया। लगभग चार एकड़ के इस खेल मैदान को उन्होंने शीघ्र समतलीकरण कराये जाने के निर्देश अधिकारियों को दिये।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *