हनुवंतिया की तर्ज पर विकसित होगा सरसी का टापू – राजेन्द्र शुक्ल

news no 111 ki photo ,.

उद्योग वाणिज्य मंत्री ने वन विभाग की मोटरवोट का किया लोकार्पण

प्रदेश के वाणिज्य उद्योग रोजगार खनिज साधन और प्रवासीय भारतीय विभाग मंत्री राजेन्द्र शुक्ल ने कहा कि सतना जिले के मार्कण्डेय घाट के पास वाणसागर की अथाह लहरो के बीच स्थित सरसी टापू को पर्यटन के विकास की दृष्टि से हनुवंतिया की तर्ज पर विकसित किया जायेगा। उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री श्री शुक्ल आज रामनगर विकासखण्ड के वाणसागर के समीप मार्कण्डेय घाट पर वन विभाग की निगरानी मोटरवोट के लोकार्पण अवसर पर लोगो से चर्चा कर रहे थे। इस मौके पर कलेक्टर नरेश पाल, वन संरक्षक आर.बी.शर्मा, एस.डी.एम. शैलेन्द्र सिंह सहित राजेश पाण्डेय, विवेक दुबे भी उपस्थित थे।
उद्योग और वाणिज्य मंत्री ने वाणसागर डैम में वन विभाग की निगरानी मोटरवोट का विधिवत् लोकार्पण कर वाणसागर की अथाह लहरो के बीच मार्कण्डेय घाट से 3 कि.मी. की दूरी पर जलमार्ग से मोटरवोट का सफर किया। वन संरक्षक आर.बी.शर्मा ने बताया कि लगभग 50 हेक्टर से अधिक क्षेत्रफल वाला यह टापू वाणसागर की बीचोबीच स्थित है। वहीं मार्कण्डेय घाट के आसपास सघन जंगल भी है। यहां टापू पर कुछ लोग नांव से पहुंचकर खेती भी करते है। वाणिज्य मंत्री श्री शुक्ल ने कहा कि मार्कण्डेय आश्रम और वाणसागर के बीच पर्यटन की दृष्टि से इसका विकास कर महत्वपूर्ण पर्यटन स्थल का स्वरूप दिया जा सकता है इससे रोजगार के अवसर पर बढेगे।

मार्कण्डेय आश्रम मे की पूजा-अर्चना
news no 111 ki photo -,

उद्योग और वाणिज्य मंत्री राजेन्द्र शुक्ल ने मकर संक्राति के अवसर पर सतना जिले के वाणसागर के किनारे स्थित मार्कण्डेय आश्रम मे जाकर शिव मंदिर में पूजा-अर्चना की तथा हवन पूजा के पश्चात् मंदिर प्रांगण मे नंदी की प्रतिमा को प्रस्थापित कराया। इस मौके पर उन्होने मंदिर पं्रागण मे वृक्षारोपण भी किया। उल्लेखनीय है कि मार्कण्डेय आश्रम में इस नवनिर्मित मंदिर का भूमिपूजन लगभग दो वर्ष पूर्व प्रभारी मंत्री के रूप में राजेन्द्र शुक्ल द्वारा ही किया गया था। इस अवसर पर कलेक्टर नरेश पाल, वन संरक्षक आर.बी.शर्मा, एस.डी.एम. शैलेन्द्र सिंह, वन क्षेत्रपाल दिग्विजय सिंह सहित पंचायत प्रतिनिधि एवं गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

Edit

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *