श्रद्धा एवं भक्ति-भाव से दी गई भगवान श्री गणेश को विदाई

150916n16

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने प्रेमपुरा घाट पर श्री गणेश प्रतिमा का किया विसर्जन

मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान ने मुख्यमंत्री निवास में स्थापित गणपति प्रतिमा का विसर्जन आज पूरी श्रद्धा, भक्ति-भाव और परम्परागत उल्लास के साथ स्थानीय प्रेमपुरा घाट पर किया। मुख्यमंत्री श्री चौहान की धर्मपत्नी श्रीमती साधना सिंह, लोक निर्माण मंत्री श्री रामपाल सिंह, महापौर श्री आलोक शर्मा, विधायक श्री रामेश्वर शर्मा, नगर निगम के अध्यक्ष श्री सुरजीत सिंह चौहान, परिजन और बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने चल समारोह में भाग लिया।

मुख्यमंत्री निवास से निकलकर चल समारोह पॉलीटेक्निक चौराहा, रोशनपुरा, न्यू मार्केट, टी.टी. नगर, रंगमहल चौराहा, जवाहर चौक, कट्सी, प्लेटिनम पार्क, माता मंदिर, संजय काम्प्लेक्स चौराहा, आराधना नगर, वैशाली चौराहा, कमला नगर थाना और नेहरू नगर चौराहा होते हुए प्रेमपुरा घाट पर पहुँचा। श्रद्धालुओं ने रास्ते में फूलों की वर्षा कर अपनी श्रद्धा व्यक्त की और गणपति बप्पा के जयकारे लगाये। मुख्यमंत्री स्वयं पूरे मार्ग में सस्वर श्री गणपति भजन गाते रहे।

श्री चौहान ने प्रेमपुरा घाट पर ‘गणपति-बप्पा-मोरया’ के जयकारों के बीच पूरे विधि-विधान से श्री गणेश प्रतिमा की विधिवत पूजा-अर्चना एवं आरती की। उन्होंने प्रतिमा विजर्सन के लिये नगर निगम द्वारा विशेष रूप से निर्मित पवित्र जल-कुंड में भगवान श्री गणेश प्रतिमा का विसर्जन किया। श्रद्धालुओं को प्रसाद भी वितरित किया गया।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि श्री गणेश सिद्धि विनायक हैं। बुद्धि के दाता हैं। उनके चरणों में प्रार्थना की है कि हम सब सन्मार्ग पर चलें। अपने कर्त्तव्यों का पूरी ईमानदारी से निर्वहन करते हुए देश-प्रदेश की सेवा में सर्वस्व समर्पित करें। प्रार्थना की है कि सब सुखी हो, निरोगी हों, सबका मंगल हो, कल्याण हो, शांति-प्रेम, स्नेह, भाईचारा और आत्मीयता बनी रहे, भौतिक लक्ष्यों के साथ ही आध्यात्मिक शक्ति भी प्राप्त करें। उन्होंने कहा कि यह अनुष्ठान जन-कल्याण के लिये है। नर को नारायण मानकर सेवा का कार्य कर रहे हैं।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *