प्रधानमंत्री से मुलाकात कर महबूबा ने शांति के लिए कार्ययोजना पेश की

The Chief Minister of Jammu and Kashmir, Ms. Mehbooba Mufti meeting the Prime Minister, Shri Narendra Modi, in New Delhi on August 27, 2016.

प्रधानमंत्री  से मुलाकात के दौरान आज जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने सभी पक्षों से बातचीत सहित ‘‘तीन आयामी कार्ययोजना’’ पेश की ताकि अशांति का सामना कर रहे कश्मीर  में स्थायी शांति बहाल हो सके।
आठ जुलाई को अशांति शुरू होने के बाद मोदी के साथ महबूबा की पहली मुलाकात एक घंटे चली। मुलाकात के बाद महबूबा ने संवाददाताओं से कहा कि प्रधानमंत्री स्थिति को लेकर बेहद चिंतित हैं और उन्होंने वहां जारी इस ‘‘रक्तपात’’ को रोकने के लिए कदम उठाने को कहा है ताकि घाटी में शांति बहाल हो सके।
मुख्यमंत्री ने पाकिस्तान पर  निशाना साधा और कहा कि उसे उन लोगों का समर्थन बंद करना चाहिए जो घाटी में युवाओं को पुलिस स्टेशनों या सेना के शिविरों पर हमले के लिए भड़का रहे हैं।
उन्होंने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री हम सभी की तरह जम्मू-कश्मीर की स्थिति को लेकर बेहद चिंतित हैं। यह हर किसी के लिए चिंता का विषय है। प्रधानमंत्री चाहते हैं कि यह रक्तपात रूके ताकि राज्य मौजूदा संकट से बाहर आए।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *