पतंजलि औषधि वाटिका का उद्योग मंत्री ने किया लोकार्पण

07 rsjirewa07082016b7

चौवन क्वार्टर स्थित वाटिका में लगाये गये औषधीय पौधे

उद्योग, वाणिज्य रोजगार एवं खनिज संसाधन मंत्री राजेन्द्र शुक्ल ने आज बोदाबाग रोड स्थित शासकीय आवास 54 क्वार्टस स्थित परिसर में औषधि वाटिका का लोकार्पण करते हुए औषधीय पौधे लगाये।
इस अवसर पर अपने उद्बोधन में उन्होंने कहा कि रीवा शहर को पूरी तरह हरा भरा बनाना है। शहर में रिक्त पड़ी जमीन में पौधे लगाकर पूरे शहर को ही पार्क बना दिया जायेगा। उन्होंने पतंजलि संस्थान रीवा द्वारा 54 क्वार्टस परिसर स्थित वाटिका में औषधीय पौधे लगाने के प्रयास की सराहना करते हुए कहा कि यह पौधे बड़े होकर वृक्ष बनेंगे तथा परिसर का वातावरण शुद्ध व स्वच्छ रहेगा साथ ही यहां के रहवासियों को इन वृक्षों से औषधि भी मिलेगी। उद्योग मंत्री ने संस्थान द्वारा जनहित में किये जा रहे कार्यों की प्रशंसा की। उन्होंने 54 क्वार्टस रहवासियों से अपेक्षा की कि वह इस वाटिका को सुरक्षित व संवर्धित रखने में अपना सहयोग करेंगे। मंत्री जी ने वार्ड पार्षद द्वारा वार्ड में सघन वृक्षारोपण हेतु प्रयत्नशील रहने की बात कही।
कार्यक्रम में सांसद जनार्दन मिश्रा एवं महापौर ममता गुप्ता द्वारा संबोधन में पतंजलि संस्थान पर वाटिका में औषधीय पौधरोपण को सराहनीय प्रयास बताते हुए रीवा को हरा भरा व शुद्ध वातावरण निर्माण में सहभागी बनने के लिये साधुवाद दिया। कार्यक्रम में सुब्रतमणि त्रिपाठी ने संचालन करते हुए पतंजलि संस्थान के उद्देश्यों के विषय में जानकारी दी। इस अवसर पर वरिष्ठ अधिवक्ता सुशील तिवारी ने की अपने विचार व्यक्त किये। वार्ड पार्षद शिवदत्त पाण्डेय ने अपने उद्बोधन मे कहा कि परिसर को हरा भरा बनाने के साथ ही अन्य आवश्यक मूलभूत सुविधाओं की उपलब्धता के हर संभव प्रयास किये जायेंगे उन्होंने वार्ड के रहवासियों की ओर से वाटिका को सुरक्षित रखने की बात कही। कार्यक्रम में पतंजलि संस्था के सदस्य सहित स्थानीय निवासी, विधायक प्रतिनिधि विवेक दुबे व नगर पालिक विभाग के अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।

    उद्योग मंत्री ने शहर में सड़को की अद्यतन स्थिति की समीक्षा की:- उद्योग मंत्री ने स्थानीय राजविलास में बैठक लेकर लोक निर्माण विभाग की रीवा शहर एवं शहर को आसपास के गांवों से जोड़ने वाली सड़कों की अद्यतन स्थिति की समीक्षा की। उन्होंने निर्देश दिये कि अधूरी सड़के गुणवत्ता के साथ पूरी करायी जाय तथा वर्षाकाल में सड़कों के खराब होने की स्थिति में तत्काल सुधार का कार्य कराया जाय। उद्योग मंत्री ने विभाग में उपलब्ध बजट के विषय में जानकारी प्राप्त करते हुए विभागीय मद व अन्य मदों से सड़क निर्माण कार्य कराने के निर्देश दिये।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *