सस्ता खाद्यान्न उपलब्ध कराने में सहकारी समितियों की महत्वपूर्ण भूमिका – राजेन्द्र शुक्ल

DSC_0173 DSC_0178

प्रदेश के खनिज, वाणिज्य,उद्योग, रोजगार और प्रवासी भारतीय विभाग के मंत्री राजेन्द्र शुक्ल ने कहा है कि गरीबों को सार्वजनिक वितरण प्रणाली के जरिये सस्ता खाद्यान्न वितरित कराने में सहकारी समितियों के कर्मचारियों की महत्वपूर्ण भूमिका है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में राज्य सरकार गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन करने वालों के अलावा 25 अन्य श्रेणियों के व्यक्तियों को भी सस्ती दर पर गेंहू, चावल, नमक उपलब्ध करा रही है। उद्योग मंत्री रीवा के संस्कार उत्सव मैरिज गार्डन खुटेही में जिला सहकारी समिति कर्मचारी संघ द्वारा आयोजित कार्यक्रम को सम्बोधित कर रहे थे।
कार्यक्रम में उद्योग मंत्री ने कहा कि कभी बीमारू राज्य कहा जाने वाला मध्यप्रदेश आज देश में तेजी से प्रगति करने वाला राज्य बन गया है। सरकार प्रदेश के चहुंमुखी विकास के लिए निरंतर काम कर रही है। बिजली, पानी, सड़क, शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में तेजी से कार्य किये गये हैं। उन्होंने कहा कि विंध्य क्षेत्र में लगातार विकास के कार्य किये जा रहे हैं और लोगों को इसका लाभ भी मिल रहा है।  सड़कों ओर नहरों का जाल बिछाया गया है इससे क्षेत्र की आर्थिक विकास को गति मिलेगी।
कार्यक्रम में जिला सहकारी समिति की ओर से उद्योग मंत्री का शाल श्रीफल से सम्मान किया और उन्हें अभिनंदन पत्र भेंट किया। जिला सहकारी संघ के पदाधिकारियों ने  अपनी मांगों के सम्बन्ध में एक मांग पत्र उद्योग मंत्री को सौंपा। जिस पर उद्योग मंत्री ने पदाधिकारियों को आश्वस्त किया कि मांगपत्र पर सहानभूतिपूर्वक विचार किया जाएगा। इस अवसर पर रीवा जनपद पंचायत के अध्यक्ष के.पी.त्रिपाठी, जिला सहकारिता समिति कर्मचारी संघ के पदाधिकारी, प्रबंधक, विक्रेता, कर्मचारी मौजूद थे।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *