उद्योग मंत्री द्वारा चार करोड़ रूपये लागत की सड़क का भूमिपूजन

reaw1672016-b1

प्रदेश के उद्योग एवं वाणिज्य विभाग मंत्री राजेन्द्र शुक्ल ने आज नगर के धोबिया टंकी से पी.टी.एस. चौराहा मार्ग के चौड़ीकरण एवं मजबूतीकरण कार्य का भूमि पूजन किया। इस कार्य के तहत चार करोड़ चालीस लाख रूपये की लागत से धोबिया टंकी से पी.टी.एस. चौराहा तक एक कि.मी. लम्बी कांक्रीट सड़क का निर्माण होगा। सड़क की चौड़ाई दस मीटर होगी। मार्ग के दोनों किनारों पर कवर्ड नालियां निर्मित की जायेगी। इसके साथ ही धोबिया टंकी चौराहे को चौड़ा करने का भी प्रावधान है।
भूमि पूजन समारोह को सम्बोधित करते हुए वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री ने कहा है कि धोबिया टंकी से पी.टी.एस. चौराहा नगर की सबसे अधिक चलने वाली सड़क है। इसके ठीक तरह से बन जाने से आवागमन बहुत सहज हो जायेगा। उन्होंने इस उपलब्धि के लिये नगर वासियों को बधाई दी।
राजेन्द्र शुक्ल ने कहा कि विकास हमारी प्राथमिकता है और हमारी सरकार के पास विकास कार्याे के लिये धन की कमी नहीं है। उन्होंने लोक निर्माण विभाग तथा संविदाकार से कहा कि निर्माण कार्य को तत्परता से पूरी गुणवत्ता के साथ पूर्ण करायें। उद्योग मंत्री ने रीवा नगर के समग्र विकास की चर्चा करते हुए बताया कि केन्द्र सरकार ने रीवा में भूमिगत नालियों के निर्माण के लिये 170 करोड़ रूपये का प्रोजेक्ट स्वीकृत किया है।

कार्यक्रम के दौरान महापौर ममता गुप्ता ने इस सौगात के लिये स्थानीय रहवासियों को बधाई दी। सांसद जनार्दन मिश्रा ने सड़क निर्माण पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि निर्माण कार्य गुणवत्ता पूर्ण हो। उन्होंने कहा कि नालियों का निर्माण ठीक तरह से हो जिससे पानी की निकासी सहज रूप से हो सके। इस दौरान लोक निर्माण विभाग के मुख्य अभियंता अनन्त गौरे ने तकनीकी प्रतिवेदन प्रस्तुत किया। आभार प्रदर्शन अनुविभागीय अधिकारी व्ही.के.श्रीवास्तव द्वारा किया गया। कार्यक्रम का सफल संचालन राजेश पाण्डेय ने किया।
इस अवसर पर अध्यक्ष नगर निगम सतीश सोनी, पार्षदगण व्यंकटेश पाण्डेय, अर्चना मिश्रा और मधु नामदेव, साबिर खान, कृष्ण प्रिय मैत्रेय, रामराज पटेल सहित अनेक जनप्रतिनिधि व स्थानीय रहवासी उपस्थित रहे।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *