प्रभारी मंत्री श्री शुक्ल ने की क्रामदगिरी की परिक्रमा

020716n10

प्रदेश के ऊर्जा एवं खनिज साधन जनसंपर्क मंत्री तथा सतना जिले के प्रभारी मंत्री राजेन्द्र शुक्ल ने शनिवार को अपने सतना जिले के प्रवास के दौरान चित्रकूट पहुचकर वहां कामदगिरी की परिक्रमा की तथा भगवान कामतानाथ के दर्शन भी किये। प्रभारी मंत्री श्री शुक्ल ने सोमवती अमावस्या पर चित्रकूट में 3 जुलाई से 5 जुलाई तक चलने वाले अमावस्या मेले की तैयारियो का भी जायजा लिया। उन्होने नगर पंचायत के अधिकारियो एवं अनुविभागीय अधिकारी राजस्व को परिक्रमा पथ में बेहतर साफ-सफाई ब्यवस्था निरन्तर बनाये रखने के निर्देश दिये। इस अवसर पर एस.डी.एम. ए.पी.द्विवेदी, एस.डी.ओ.पी. पी.एल.अवस्थी, बालेन्द्र गौतम, संभागीय यंत्री विद्युत पी.के.मिश्रा, सहायक यंत्री, उपयंत्री, सी.एम.ओ. जीतेन्द्र सिंह भी उपस्थित थे।
प्रभारी मंत्री श्री शुक्ल ने इस दौरान एस.डी.एम. श्री द्विवेदी तथा एस.डी.ओ.पी. श्री अवस्थी से मंदाकिनी सफाई अभियान के कार्यों और मंदाकिनी सीवर प्लान के अब तक हुये कार्यो के प्रगति के बारे मे जानकारी ली। उन्होने मझगवां से चित्रकूट तक बन रही सड़क की प्रगति के संबंध मे भी जानकारी ली और कहा कि बरसात के समय सडक पर आवागमन बाधित ना हो यह सुनिश्चित करें। प्रभारी मंत्री श्री शुक्ल ने कहा कि सोमवती अमावस्या पर देश के कोने-कोने से आने वाले श्रद्धालूओ की सुविधा के सभी आवश्यक प्रबंध सुनिश्चित किये जाये।

आचार्य आश्रम मे की पूजा-अर्चना

प्रदेश के ऊर्जा एवं खनिज साधन जनसंपर्क मंत्री तथा सतना जिले के प्रभारी मंत्री राजेन्द्र शुक्ल ने शनिवार को चित्रकूट प्रवास के दौरान आचार्य आश्रम मे युवराज स्वामी बदरी प्रपन्नाचार्य जी महाराज के दर्शन किये। इस दौरान प्रभारी मंत्री श्री शुक्ल ने सपत्नीक आचार्य आश्रम में प्रदेश की सुख समृद्धि की मंगल कामना और अच्छी वर्षा के लिये रूद्राभिषेक कर विधिवत् पूजा-अर्चना की। इस अवसर पर दीनदयाल शोध संस्थान के संगठन सचिव अभय महाजन, आशुतोष तिवारी, बालेन्द्र गौतम भी उपस्थित थे।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *