मुख्यमंत्री स्थायी पंप कनेक्शन योजना लागू होगी

190616n12

ऊर्जा एवं जनसम्पर्क मंत्री श्री शुक्ल ने सीहोर जिले के नसरुल्लागंज में विद्युत भवन का लोकार्पण किया

ऊर्जा एवं जनसम्पर्क मंत्री श्री राजेन्द्र शुक्ल ने कहा है कि प्रदेश को अस्थायी विद्युत कनेक्शन से मुक्त करवाने के लिये 4 हजार करोड़ लागत की मुख्यमंत्री स्थायी पंप कनेक्शन योजना लागू की जायेगी। श्री शुक्ल आज सीहोर जिले के नवनिर्मित भवन का लोकार्पण कर रहे थे।

श्री शुक्ल ने कहा कि मध्यप्रदेश में विकास की गंगा बहाने का श्रेय सरकार के साथ-साथ प्रदेश की जनता को भी जाता है। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी भी विकास के मानदण्डों के आधार पर मध्यप्रदेश का उल्लेख हमेशा करते हैं। उन्होंने कहा कि वर्ष 2003 में केवल 3300 मेगावाट विद्युत उत्पादन होता था, वहीं आज 17100 मेगावाट विद्युत उत्पादन हो रहा है। उन्होंने सभी उपभोक्ताओं से न्यूनतम निर्धारित विद्युत बिल राशि जमा करने को कहा। उन्होंने बताया कि प्रदेश सरकार  8200  करोड़ रुपये की सब्सिडी किसानों को दे रही है।

श्री शुक्ल ने कहा कि जहाँ फीडर सेप्रेंशन नहीं हुआ है, वहाँ 24 घण्टे विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित की जाय। जनसंपर्क मंत्री ने कहा कि अवैध कनेक्शनों को समाप्त करने में उल्लेखनीय कार्य करने वाले लाईनमेनों को पुरस्कार दिये जायेगें। श्री शुक्ल ने क्षेत्रवासियों की माँग पर बाबरी में सब-स्टेशन का कार्य प्रारंभ करने तथा पांचौर में सर्वे के निर्देश दिये। मंत्री श्री शुक्ल ने सगोनिया में 33/11 केवी सबस्टेशन का अवलोकन भी किया। कार्यक्रम के बाद मंत्री श्री शुक्ल सलकनपुर देवीधाम पहुँचे जहाँ उन्होंने माँ विजयासन की पूजा-अर्चना कर प्रदेश के कल्याण और उन्नति की मंगल कामना की।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *