उज्जवला योजना के अन्तर्गत प्राथमिकता के आधार पर लाड़ली बहनों का करें पंजीयन गैस सिलेंडर के लिए एक अक्टूबर को लाड़ली बहनों के खाते में अन्तरित की जायेगी राशि

रीवा 25 सितम्बर 2023. मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने आज वीडियो कान्फ्रेसिंग के माध्यम से जिले के कलेक्टरों से सीधे संवाद करते हुए कहा कि उज्जवला योजना के अन्तर्गत पात्र लाड़ली बहनों को 450 रूपये में गैस सिलेण्डर दिया जाना है इसके लिए उच्च प्राथमिकता के आधार पर लाड़ली बहनों का पंजीयन करें। मुख्यमंत्री ने कहा कि 450 रूपये में गैस सिलेण्डर दिये जाने के लिए एक अक्टूबर को लाड़ली बहनों के खाते में समारोह पूर्वक राशि अन्तरित की जायेगी।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना के अन्तर्गत जिन लाड़ली बहनों को आवास नहीं मिल पाया है उन्हें मुख्यमंत्री लाड़ली बहना आवास योजना के अन्तर्गत आवास का लाभ दिया जायेगा। मुख्यमंत्री आवास योजना के अन्तर्गत शीघ्र ही आवेदन फार्म भरे जाने हैं। आवास के लिए लाड़ली बहनों का पंजीयन करते समय यह बात ध्यान रखें कि किसी भी अपात्र लाड़ली बहनों को आवास का लाभ न मिलने पाये। वीडियो कान्फ्रेसिंग में जानकारी दी गयी कि प्रदेश स्तर में गैस सिलेण्डर के लिए अब तक 6.80 लाख लाड़ली बहनों का पंजीयन किया जा चुका है। कलेक्टर श्रीमती प्रतिभा पाल ने बताया कि रीवा जिले में कुल 416408 लाड़ली बहनों में से अब तक पात्र 30995 लाड़ली बहनों का पंजीयन किया जा चुका है। पंजीयन का कार्य सतत रूप से जारी है।

वीडियो कान्फ्रेसिंग में कलेक्टर श्रीमती प्रतिभा पाल, नगर पालिक निगम की आयुक्त श्रीमती संस्कृति जैन, सहायक कलेक्टर सोनाली देव, जिला पंचायत सीईओ सौरभ सोनवणे, जिला खाद्य आपूर्ति अधिकारी केपी पाण्डेय उपस्थित थे।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *