विश्वकर्मा समाज सृजन व विकास का काम पूरी तन्मयता से करता है – पीएचई एवं जनसम्पर्क मंत्री श्री राजेन्द्र शुक्ल

भगवान विश्वकर्मा के पूजा एवं जयंती समारोह में शामिल हुए मंत्री श्री शुक्ल

रीवा 17 सितम्बर 2023. लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी एवं जनसम्पर्क मंत्री श्री राजेन्द्र शुक्ल ने कहा है कि भगवान विश्वकर्मा सृजन व निर्माण के देवता हैं। उन्हीं की कृपा से विश्वकर्मा समाज के लोग सृजन व विकास का काम पूरी तन्मयता से करते हैं। उन्होंने विश्वकर्मा समाज के लोगों का ईमानदारी व दृढ़ निश्चय के साथ किए गए सृजन के विरासत के कार्य के लिए अभिनंदन किया। श्री शुक्ल ने रीवा के बाबा घाट स्थित विश्वकर्मा मंदिर में भगवान विश्वकर्मा का पूजन अर्चन किया।

इस अवसर पर अपने उद्बोधन में श्री शुक्ल ने कहा कि भगवान विश्वकर्मा की कृपा ही बेहतर कार्य करने का संबल प्रदान करती है। अहंकार को त्याग कर भगवान के शरणागत हो जाने से सभी चाहे गए कार्यों में सफलता मिलती है। रीवा के विकास में विश्वकर्मा समाज के लोगों ने अपने हुनर का उपयोग कर कार्य किए हैं। तब ही ऐसी संरचनाओं का निर्माण हो सका है। श्री शुक्ल ने कहा कि विश्वकर्मा मंदिर से राजघाट तक रिवर फ्रंट का कार्य तेजी से चल रहा है। जिसके बन जाने से रीवा के लोगों को एक बड़ी सौगात मिलेगी। जनसंपर्क मंत्री ने कहा कि हरित, औद्योगिक एवं पर्यटन की क्रांति लाकर रीवा को सर्वश्रेष्ठ जिला बनाने का काम किया जा रहा है जो आने वाली पीढ़ी के लिए वरदान होगी। श्री शुक्ल ने कहा कि बाबा घाट के पास मिलने वाले नाले में दो करोड़ रुपए की लागत से दो सौ केएल का सीवरेज प्लांट लगाया जाएगा। इसी प्रकार सिटी कोतवाली थाने के पास चार सौ केएल का सीवरेज प्लांट स्थापित होगा ताकि बीहर नदी में स्वच्छ पानी आए। उन्होंने इस अवसर पर घोषणा की कि जमीन का चयन कर प्रक्रिया पूरी कराते हुए सामुदायिक भवन का निर्माण कराया जाएगा। श्री शुक्ल ने इस अवसर पर समाज के मेधावी छात्र-छात्राओं को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया तथा उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

कार्यक्रम को रामाधार विश्वकर्मा, डॉ क्षमा विश्वकर्मा एवं राममिलन विश्वकर्मा ने भी संबोधित किया। इस दौरान समाजसेवी राजेश पाण्डेय, रवि विश्वकर्मा, जीपी विश्वकर्मा, पुरूषोत्तम विश्वकर्मा सहित विश्वकर्मा समाज के लोग बड़ी संख्या में उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन नेहा विश्वकर्मा ने किया।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *