उज्जैन में बना सफाई का वर्ल्ड रिकार्ड

Simhastha-Lobo

नगर की सफाई पर गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रेकार्ड के प्रतिनिधि ने की घोषणा

उज्जैन में सिंहस्थ के दौरान शुक्रवार के दिन एक नया वर्ल्ड रिकार्ड बना है। उज्जैन शहर के पाँच हजार से अधिक सफाई कर्मचारियों द्वारा मकोड़िया आम से टॉवर तक एक साथ सड़कों की सफाई की गई। यह अपने आप में विश्व-स्तरीय कीर्तिमान है। गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रेकार्ड के भारत के नेशनल हेड श्री मनीष विश्नोई, रिकार्ड मैनेजर श्री आलोक कुमार और उनकी टीम द्वारा विशेष सफाई अभियान का निरीक्षण किया गया।

टॉवर चौक पर सम्पन्न हुए विशाल समारोह में श्री विश्नोई द्वारा घोषणा की गई कि नगर निगम द्वारा 5000 से अधिक सफाई श्रमिकों को सम्मिलित कर जो सड़क सफाई कार्य कराया गया है यह एक विश्व रिकार्ड है, जिसे गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड में दर्ज करने की घोषणा की जाती है। घोषणा के पश्चात श्री विश्नोई द्वारा महापौर श्रीमती मीना विजय जोनवाल और मेला अधिकारी श्री अविनाश लवानिया को इस विश्व रिकार्ड का प्रमाण पत्र भेंट किया गया। महापौर श्रीमती जोनवाल ने कहा कि हम स्वच्छ भारत मिशन में अपने प्रयास जारी रखेंगे और कोशिश करेंगे कि भविष्य में इससे बेहतर परिणाम प्राप्त हों।

नगर निगम आयुक्त श्री अविनाश लवानिया ने विश्व-स्तरीय उपलब्धि मिलने पर इस कार्य से जुडे सभी अधिकारी, कर्मचारी और सफाई कर्मचारियों की प्रशंसा की।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *