पूर्व मंत्री एवं विधायक श्री शुक्ल ने 79.13 लाख रूपये की सड़क का किया लोकार्पण

रीवा 11 अगस्त 2023. पूर्व मंत्री एवं विधायक श्री राजेन्द्र शुक्ल ने आज विकास यात्रा की श्रंखला में वार्ड क्रमांक 2 में लखौरीबाग कोठी गार्डेन से रेलवे पुलिया तक 79.13 लाख रूपये की लागत से स्वीकृत सड़क का लोकार्पण किया।
पूर्व मंत्री एवं विधायक श्री शुक्ल ने कहा कि उपरोक्त कंक्रीट सड़क का निर्माण पूर्ण कर लिया गया है। मार्ग निर्मित हो जाने से पुष्पराज नगर से बीटीएल औद्योगिक क्षेत्र जुड़ गया है और आगे जाकर रीवा से सतना रोड भी जुड़ गई है। उन्होंने कहा कि सड़क निर्माण पूर्ण हो जाने से स्थानीय निवासियों को आवागमन की सुगम सुविधा प्राप्त हो गई है। इस सड़क निर्माण से 25 हजार लोग आवागमन की सुविधा प्राप्त करेंगे। उन्होंने कहा कि वार्ड क्रमांक 2 में 88 लाख रूपये के 4 निर्माण कार्य स्वीकृत किये गये हैं।
उन्होंने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान महिलाओं के उत्थान के लिए एवं उनको आर्थिक रूप से आत्मनिर्भर बनाने के लिए लाड़ली बहना योजना प्रारंभ की है। लाड़ली बहनों के खाते में सीधे प्रत्येक माह एक हजार रूपये जमा किये जा रहे हैं अभी प्रदेश भर की लाड़ली बहनों को मुख्यमंत्री जी ने रीवा जिले से ही तीसरी किश्त जारी की है। उन्होंने कहा कि रीवा जिला विकास के क्षेत्र में प्रदेश में पहले नंबर पर है यहां पर जहां तीन-तीन फ्लाई ओवरों का निर्माण किया गया है वहीं कई ग्रामों को लिंक रोड बनाकर जोड़ा गया है। उन्होंने कहा कि रीवा जिले के प्रत्येक वार्ड के हर घर में मीठा पानी पहुंच रहा है। रीवा जिले के गुढ़ क्षेत्र में एशिया का सबसे बड़ा सोलर प्लांट स्थापित किया गया। इस प्लांट से दिल्ली की मैट्रो ट्रेन भी चलती है।
नगर निगम स्पीकर श्री व्यंकटेश पांडे ने भी उद्बोधन दिया। कार्यक्रम में अधीक्षण यंत्री शैलेंद्र शुक्ला, कार्यपालन यंत्री एसके चतुर्वेदी, दीनानाथ वर्मा, वार्ड पार्षद ममता कुशवाहा, पार्षद संजय सिंह संजू, श्रीमती शिवराज सीएल रावत, राजगोपाल चारी, कमलेश सचदेवा, शेखर सचदेवा, नारायण पटेल सहित बड़ी संख्या में लोग उपस्थित रहे।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *