जनसुनवाई में हुई 159 प्रकरणों की सुनवाई

रीवा 30 मई 2023. प्रत्येक मंगलवार को होने वाली जनसुनवाई में आज कलेक्ट्रेट के मोहन सभागार में आमजनों की समस्यायें सुनी गर्इं। संयुक्त कलेक्टर संजीव पाण्डेय ने 159 प्रकरणों की सुनवाई की तथा उन्हें संबंधित अधिकारियों को समाधानकारक निराकरण किये जाने हेतु निर्देशित किया।

कलेक्ट्रेट में आयोजित जनसुनवाई में रामयश पटेल मलैगवां निवासी ने सार्वजनिक रास्ता को खोलने, बरहदी के रामफल साकेत ने शासकीय आम निस्तार के रास्ते से अतिक्रमण हटाने, चन्द्रवती जायसवाल वनपाडन ने रास्ते का अवरोध दूर करने के आवेदनों पर संबंधित तहसीलदार को तत्काल कार्यवाही किये जाने के निर्देशित किया गया। गंगहरा निवासी गोकर्ण प्रसाद द्विवेदी, जेरूका निवासी नागेश्वर प्रसाद शुक्ला एवं फरहदा के लालमणि यादव के सीमांकन के आवेदन पर संयुक्त कलेक्टर ने संबंधित तहसीलदार को सीमांकन की कार्यवाही कराने के निर्देश दिये। उन्होंने रौसर के शारदा प्रसाद कुशवाहा द्वारा दिये गलत सीमांकन किये जाने के आवेदन पर तहसीलदार हुजूर को समुचित कार्यवाही किये जाने के निर्देश दिये।

जनसुनवाई के दौरान रीवा नगर निगम क्षेत्र के वार्ड क्रमांक 15 शिवाजी नगर के निवासियों ने जल भराव को रोकने के उद्देश्य से नाला निर्माण कराये जाने का आवेदन दिया जिसे नगर निगम को प्रेषित कर आवश्यक कार्यवाही किये जाने के लिये कहा गया। इसी प्रकार बरेतीकला के लवकेश मिश्रा के खसरा सुधार के आवेदन पर एसडीएम को कार्यवाही हेतु निर्देश किया गया। जामू निवासी दुलारी गौतम ने फर्जी तरीके से किसान क्रेडिट कार्ड से राशि आहरण किये जाने के आवेदन पर अग्रणी जिला प्रबंधक को कार्यवाही हेतु निर्देश दिये गये। इस अवसर पर सिरसा मनगवां के छोटे लाल, रमोले आदि ग्रामवासियों ने पट्टे के तालाब के पानी में जहर डालकर मछली मारने की शिकायत की जिस पर मत्स्य विभाग के अधिकारियों को जांच कर समुचित कार्यवाही किये जाने हेतु निर्देशित किया गया। जनसुनवाई में विभिन्न विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *