160 लाख रुपए की लागत से बनेगा व्यंकट क्लब का अत्याधुनिक सुविधायुक्त भवन पूर्व मंत्री एवं रीवा विधायक श्री राजेन्द्र शुक्ल ने किया भूमिपूजन

रीवा 12 मई 2023. मध्यप्रदेश शासन की पुनर्घनत्वीकरण योजना के तहत सिविल लाइन स्थित व्यंकट क्लब में 160 लाख रुपए की लागत से अत्याधुनिक सुविधायुक्त भवन का निर्माण किया जाएगा। इस भवन के भूतल पर रेस्तरां, खाना, किचन एवं रिसेप्शन होगा। जबकि प्रथम तल पर आठ कमरे बनाए जाएंगे। भवन निर्माण कार्य का पूर्व मंत्री एवं रीवा विधायक श्री राजेन्द्र शुक्ल ने भूमिपूजन किया। इस दौरान कलेक्टर श्रीमती प्रतिभा पाल भी उपस्थित रहीं।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए रीवा विधायक श्री शुक्ल ने कहा कि पुनर्घनत्वीकरण योजना से रीवा की तस्वीर बदली है। रीवा के लिए आने वाला कल सुनहरी सुबह लेकर आएगा। इसी कड़ी में व्यंकट क्लब का यह महत्वपूर्ण कार्य हो रहा है जो क्लब की कमियों को दूर करेगा। उन्होंने निर्माण एजेंसी को निर्देशित किया कि समय सीमा में पूर्ण गुणवत्ता के साथ कार्य को कराया जाए। श्री शुक्ल ने कहा कि प्राचीनतम का संरक्षण और नया निर्माण ही विकास है। जनसेवा के कार्य जब मूर्त रूप लेते हैं तब प्रसन्नता होती है। उन्होंने कहा कि रीवा महानगर बन रहा है। आने वाले समय में बड़े-बड़े अन्य शहर रीवा का मुकाबला नहीं कर पाएंगे। आगामी दिनों में रीवा में बनने वाला एयरपोर्ट इंदौर के बाद सबसे व्यस्ततम एयरपोर्ट होगा। श्री शुक्ल ने कहा कि रीवा में सबसे कम समय में किए गए सुनियोजित विकास को देखने लोग आएंगे। उन्होंने क्लब के सदस्यों को नवीन भवन की सौगात के लिए शुभकामनाएँ दी। कार्यक्रम को नगर निगम अध्यक्ष व्यंकटेश पाण्डेय ने भी संबोधित किया।
इस अवसर पर अपने उद्बोधन में कलेक्टर श्रीमती प्रतिभा पाल ने कहा कि व्यंकट क्लब रीवा का प्रतिष्ठित क्लब है। जहाँ अलग-अलग क्षेत्रों के 387 सदस्य हैं। व्यंकट क्लब के सदस्यों ने कोरोना काल में सेवाभाव से सराहनीय कार्य किया। इनके द्वारा समाज को दिशा देने का कार्य भी किया जाता है। उन्होंने कहा कि क्लब में राज्य स्तरीय पूल के खोले जाने के प्रयास किए जाएंगे। साथ ही नवीन भवन में सभी सुविधाओं का भी ध्यान रखा जाएगा। उन्होंने क्लब के सदस्यों से अपेक्षा की कि इसे और बेहतर बनाने में सहयोगी बनें। कार्यक्रम में स्वागत उद्बोधन सचिव डॉ आनंद सिंह ने दिया जबकि तकनीकी प्रतिवेदन कार्यपालन यंत्री अनुज प्रताप सिंह द्वारा प्रस्तुत किया गया। इस दौरान नगर निगम अध्यक्ष व्यंकटेश पाण्डेय, हाउसिंग बोर्ड उपाध्यक्ष प्रबोध परते सहित क्लब के सदस्य उपस्थित रहे।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *