विधानसभा अध्यक्ष ने मिसिरगवां तथा शिवपुरवा नेबुहा में लाडली बहनों के भरवाये आवेदन

रीवा 04 अप्रैल 2023. जिले भर में मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना के आवेदन पत्र आनलाइन दर्ज कराने के लिए शिविर लगाये जा रहे हैं। इसी कड़ी में आज विधानसभा अध्यक्ष श्री गिरीश गौतम ने जनपद पंचायत मऊगंज के ग्राम पंचायत शिवपुरवा नेबुहा तथा ग्राम पंचायत मिसिरगवां में आयोजित शिविरों में पूरी प्रक्रिया के साथ लाड़ली बहनों के आवेदन पत्र स्वयं भरवाए। विधानसभा अध्यक्ष ने ग्राम शिवपुरवा नेबुहा में श्रीमती सुनीता पाल, श्रीमती संगीता प्रजापति, श्रीमती पूनम पाल के आवेदन पत्र भरवाये। ग्राम मिसिरगवां में विधानसभा अध्यक्ष ने श्रीमती निर्मला साकेत तथा रीता साकेत के लाड़ली बहना योजना का आवेदन पत्र स्वयं भर कर उन्हें रसीद प्रदान की।

इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि महिलाएं समाज की आधी आवादी हैं सरकार ने महिलाओं को हर क्षेत्र में प्रतिनिधित्व देने के लिए महिला सशक्तीकरण के कई कदम उठाये हैं। हाल ही में लागू की गयी लाडली बहना योजना इसका नवीनतम प्रमाण है। यह योजना गरीब महिलाओं के लिए आर्थिक सुरक्षा प्रदान करने के साथ संकट में संबल बनेगी। लाडली बहना योजना से महिला सशक्तीकरण का नया अध्यय प्रदेश में लिखा जायेगा। इस योजना के आवेदन पत्र भरवाने के लिए गांव-गांव शिविर लगाये जा रहे हैं। सभी पात्र महिलाओं के शिविर भरवाये जायेंगे। कोई भी महिला आवेदन पत्र भरने के लिए परेशान न हो।
विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि 10 जून 2023 मध्यप्रदेश की महिलाओं के लिए ऐतिहासिक दिन होगा। जब लगभग एक करोड़ बहनों के खाते में एक साथ एक हजार रुपए पहुंचेंगे। यह कार्य प्रति माह किया जाएगा। प्रदेश के गांव गांव में रहने वाली हर महिला को आर्थिक आधार के तौर पर मजबूत बनाने का मुख्यमंत्री जी का यह सराहनीय कार्य है। श्री गौतम ने कहा कि जिले में आवेदन पत्र आनलाइन भरने का कार्य तेजी से किया जा रहा है। पात्र महिलाएं अपने आधार तथा समग्र आईडी का अपडेशन करा लें जिससे आवेदन पत्र भरने में कोई कठिनाई न हो। श्री गौतम ने कहा कि इस योजना का लाभ आने वाले समय में 60 वर्ष से ऊपर की महिलाओं को मिले इस पर सरकार विचार कर रही है।
इस अवसर पर जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला एवं बाल विकास श्रीमती प्रतिभा पाण्डेय, मऊगंज एसडीएम एपी द्विवेदी, मन्नूलाल गुप्ता, शिवपूजन शुक्ला, नर्मदा पयासी, अखिलेश प्रताप सिंह, संजय सोनी, पुष्पेंद्र गौतम जनपद के मुख्य कार्यपालन अधिकारी, सरपंच, सचिव तथा बड़ी संख्या में महिलाएं एवं ग्रामीणजन उपस्थित रहे।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *