अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के उपलक्ष्य में महिला सम्मेलन और होली स्नेह मिलन कार्यक्रम धूमधाम से मनाया गया

रीवा 8 मार्च प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय शांति धाम जिला रीवा में अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर संस्थान की क्षेत्रीय संचालिका राजयोगिनी ब्रह्माकुमारी निर्मला दीदी की अगुवाई में रीवा क्षेत्र के सैकड़ों संभ्रांत नागरिकों,कई सामाजिक संगठनों की उपस्थिति में महिलाओं के सम्मान का एक वृहद कार्यक्रम और होली मिलन धूमधाम से आयोजित किया गया। जिसमें नारी को अपनी शक्ति पहचानने के लिए संस्थान द्वारा सिखलाए जा रहे निशुल्क राजयोग सीखने का आह्वान किया गया।
कार्यक्रम का विधिवत शुभारंभ परमपिता परमात्मा शिव बाबा की याद के साथ दीप प्रज्ज्वलन से हुआ।
मुख्य अतिथि के रूप में कार्यक्रम को संबोधित करते हुए नगर पुलिस अधीक्षक श्रीमती शिवानी चतुर्वेदी जी ने कहा कि इस विशेष महिला दिवस की सबको बहुत-बहुत बधाइयां हो। आज से हर दिवस हम सभी महिला दिवस के रूप में मनाएं। अपने अनुभवों को साझा करते हुए आपने कहा कि आज उन्हें यहां ब्रह्माकुमारी संस्थान के इस कार्यक्रम में आने पर विशेष आत्मिक सुख प्राप्त हुआ।
 टीआई महिला थाना श्रीमती निशा मिश्रा जी ने अपने उद्बोधन में कहा कि महिलाओं के संघर्ष और बलिदान ने आज समाज में महिलाओं को एक सशक्त स्थिति में पहुंचाया है। इसके साथ ही बाल रोग विशेषज्ञ एवं डॉ ज्योति सिंह श्रीमती ज्योत्सना सिंह श्रीमती मणि माला सिंह श्रीमती संतोष गुप्ता ने अपने अनुभव को साझा करते हुए नारी सशक्तिकरण के संबंध में अपने विचार रखे ।होली की फाग एवं बघेली भजनों की प्रस्तुति श्रीमती मणि माला सिंह ने बड़े ही सुरुचिपूर्ण ढंग से किया ।
ममता नरेंद्र सिंह बाल कल्याण समिति की अध्यक्षा ने अपने उद्बोधन में कहा की नारी सृष्टि की शीर्ष है।महिलाएं अगर आज बच्चों को अच्छा और संस्कारवान बनाएं तो समाज जरूर अच्छा बनेगा। वृंद के लोकप्रिय गीतकार निलेश श्रीवास्तव ने बहुत ही अच्छे ढंग से गीतों की गीतों की प्रस्तुति की
 संस्थान की ओर से ब्रम्हाकुमारी निर्मला दीदी ने अंग वस्त्र,माला और प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया।इस अवसर पर  नेविंध्य क्षेत्र के अनेक नारी शक्तियों ने अपनी सहभागिता की ।
Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *