विधानसभा अध्यक्ष ने मनगवां से मेथौरी प्लाट पहुंचमार्ग का किया भूमिपूजन

रीवा 07 जनवरी 2023. विधानसभा अध्यक्ष श्री गिरीश गौतम ने 27 लाख रुपए की लागत से मनगवां बस्ती से मेथौरी प्लाट तक बनाई जाने वाली पीसीसी सड़क का भूमिपूजन किया। इस अवसर पर उन्होंने मंदिर में बाउण्ड्रीवॉल बनाने, एक आंगनवाड़ी भवन निर्माण कराने, छतदार चबूतरा निर्माण कराने तथा तीन हैण्डपंप खनन कराए जाने की घोषणा की।

कार्यक्रम को मुख्य अतिथि के तौर पर संबोधित करते हुए विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि गत 60 वर्षों से प्रतीक्षित इस सड़क का निर्माण मेथौरी गांव के आदिवासी बस्ती के लोगों के लिए एक सौगात है। उन्होंने सड़क निर्माण के लिए भूमिदान देने वाले मिश्रा परिवार के सदस्यों को धन्यवाद दिया। श्री गौतम ने कहा कि देवतालाब व मनगवां क्षेत्र में विकास के सभी कार्य प्राथमिकता से कराए जा रहे हैं। गांव-गांव में सड़कों का जाल बिछाकर सभी को मुख्यमार्ग से जोड़ा जा रहा है। पुल-पुलियों के निर्माण कार्यों को प्राथमिकता दी जा रही है ताकि कोई भी गांव वर्षाकाल में मुख्य मार्ग से जुड़ने से वंचित न रहने पाए। उन्होंने कहा कि उनके द्वारा जहाँ भी भूमिपूजन कार्यक्रम किए जाते हैं वहाँ तत्काल कार्य भी प्रारंभ करा दिया जाता है साथ ही यह निर्देश भी हैं कि नियत समय-सीमा में गुणवत्तापूर्ण कार्य हो। श्री गौतम ने आश्वस्त किया कि पुरानी सड़कों के जीर्णोद्धार के साथ ही नवीन सड़कों की स्वीकृति भी नवीन बजट में दिखाई जाएगी ताकि कोई भी गांव व कस्बा सड़क मार्ग से छूटे नहीं क्योंकि जीवन की निर्भरता सड़कों से भी है।

इस अवसर पर अध्यक्षता करते हुए विधायक मनगवां डॉ पंचूलाल प्रजापति ने कहा कि विधानसभा अध्यक्ष द्वारा मनगवां विधानसभा क्षेत्र के लिए अनेक कार्यों की स्वीकृति दिलाई गई है। उन्होंने श्री गौतम को साधुवाद देते हुए अपेक्षा की कि मनगवां सहित विधानसभा क्षेत्र में अन्य विकासोन्मुखी व हितग्राही मूलक कार्य जारी रहेंगे। उन्होंने मेथौरी के आदिवासी बस्ती के लोगों को बहुप्रतीक्षित नवीन सड़क की सौगात के लिए बधाई दी।

कार्यक्रम को रामनरेश तिवारी निष्ठुर, सरपंच मेथौरी संतोष कुमार मिश्रा, मनगवां नगर पंचायत के उपाध्यक्ष प्रमोद उरमलिया ने भी संबोधित किया। इस अवसर पर जनपद अध्यक्ष रायपुर कर्चुलियान समुन साकेत, अध्यक्ष नगर परिषद मनगवां बुटला बंसल, सुनील अग्निहोत्री, सुरेन्द्र सिंह चंदेल, मन्नूलाल गुप्ता, नवीन पाण्डेय, जगजीवनलाल तिवारी, कुलदीप मिश्रा, नरेन्द्र मिश्रा, पुष्पेन्द्र गौतम सहित मनगवां नगर पंचायत के पार्षदगण तथा मेथौरी व मनगवां के बड़ी संख्या में जनसमुदाय उपस्थित रहा।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *