कन्या महाविद्यालय की जनभागीदारी समिति का स्वागत समारोह संपन्न

रीवा 03 जनवरी 2023. कन्या महाविद्यालय रीवा की नवगठित जनभागीदारी समिति का स्वागत समारोह विधानसभा अध्यक्ष श्री गिरीश गौतम के मुख्य आतिथ्य में संपन्न हुआ। जनभागीदारी समिति की अध्यक्ष श्रीमती प्रज्ञा त्रिपाठी के संयोजकत्व में आयोजित कार्यक्रम में विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि महाविद्यालय के विकास के सभी कार्य प्राथमिकता से करायें जायेंगे। उन्होंने कहा कि महाविद्यालय की छात्राएं विधानसभा की कार्यवाही का अवलोकन करेंगी।
विधानसभा अध्यक्ष ने इस अवसर पर सड़क निर्माण से जुड़े वरिष्ठ अधिकारियों को समक्ष में बुलाकर निर्देश दिये कि महाविद्यालय पहुंचमार्ग का कार्य तत्काल प्रारंभ करायें। उन्होंने कहा कि नई शिक्षा नीति में परिवर्तन अतीत के संकुचित विचारों से मुक्त करने के उद्देश्य से किया गया है। हमारे विद्यार्थी भारत के सांस्कृतिक राष्ट्रवाद की परंपरा को जानें। हमारे आदर्श वह हैं जिन्होंने देश को आजादी दिलाई तथा देश के नवनिर्माण में सहभागी बने। उन्होंने अपेक्षा की कि जनभागीदारी समिति की अध्यक्ष समन्वय से कार्य करते हुए महाविद्यालय का चहुमुखी विकास करेंगी तथा यह महाविद्यालय प्रदेश में अपना स्थान हासिल करेगा।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जिला भाजपा अध्यक्ष डॉ. अजय सिंह ने कहा कि जन भागीदारी की अध्यक्ष इस महाविद्यालय की पूर्व छात्रा रही हैं उनके मार्गदर्शन में महाविद्यालय उतरोत्तर विकास करेगा तथा यहां की समस्याओं व जरूरतों की सभी पूर्तियाँ की जायेंगी। अपने संबोधन में रघुराज किशोर तिवारी ने कहा कि जनभागीदारी समिति महाविद्यालय के विकास के उद्देश्यों की पूर्ति में अपनी भूमिका का अच्छे ढंग से निर्वहन करेगी। इस अवसर पर जनभागीदारी समिति की अध्यक्ष श्रीमती प्रज्ञा त्रिपाठी ने कहा कि उन्हें इस संस्था ने समाज में मान व सम्मान दिलाया। महाविद्यालय के विकास के लिये जो जिम्मेदारी मिली है उसकी पूर्ति के लिये मैं पूरे मनोयोग से सबके सहयोग से प्रयास करूंगी ताकि महाविद्यालय का सर्वांगीण विकास हो और यह महाविद्यालय प्रदेश का स्वर्णिम महाविद्यालय बने। उन्होंने महाविद्यालय की छात्राओं से भी हर संभव सहयोग का आह्वान किया। इससे पूर्व स्वागत उद्बोधन प्राचार्य डॉ. श्रीमती नीता सिंह ने दिया। कार्यक्रम का संचालन प्राध्यापक डॉ. आशुतोष द्विवेदी ने किया तथा आभार डॉ. राजश्री पाण्डेय द्वारा किया गया। इस दौरान जनभागीदारी समिति की अध्यक्ष की माता जी ऊषा त्रिपाठी, पूर्व जिला शिक्षा अधिकारी मोहनलाल तिवारी, अर्चना सिंह, आरती तिवारी, नरेन्द्र मिश्रा, पुष्पेन्द्र गौतम सहित महाविद्यालय प्राध्यापक व छात्राएं व स्थानीय जन उपस्थित रहे।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *