कलेक्टर ने केन्द्रीय मंत्री तथा मुख्यमंत्री के दौरे की तैयारियों का लिया जायजा

रीवा 09 दिसम्बर 2022. केन्द्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री श्री नितिन गडकरी तथा प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान 10 दिसम्बर को मोहनिया टनल का लोकार्पण करेंगे। लोकार्पण समारोह टनल के समीप बदवार में दोपहर 12.30 बजे आरंभ होगा। कलेक्टर मनोज पुष्प तथा पुलिस अधीक्षक नवनीत भसीन ने समारोह स्थल तथा नवनिर्मित मोहनिया टनल का भ्रमण कर केन्द्रीय मंत्री तथा मुख्यमंत्री जी के दौरे के लिए की गई तैयारियों का जायजा लिया।
कलेक्टर ने कहा कि केन्द्रीय मंत्री तथा मुख्यमंत्री जी मोहनिया टनल के सीधी जिले के छोर पर फीता काटकर टनल का लोकार्पण करेंगे। इसके बाद खुली जीप में टनल का अवलोकन करते हुए रीवा छोर पर पहुंचेंगे। यहाँ आयोजित प्रदर्शनी एवं टनल के माडल का अतिथियों द्वारा अवलोकन किया जाएगा। इसके बाद अतिथिगण मुख्य समारोह में शामिल होंगे। समारोह में आने वाले विशिष्ट व्यक्तियों तथा आमजनों के वाहनों के पॉर्किंग की उचित व्यवस्था करें। मंच में बैठने वाले विशिष्ट व्यक्तियों की सूची जारी कर दी गई है। केवल सूची में शामिल व्यक्तियों को ही मंच में बैठने की अनुमति रहेगी। कार्यपालन यंत्री लोक निर्माण विभाग हेलीपैड तथा कार्यक्रम स्थल पर पानी का पर्याप्त छिड़काव कराएं जिससे धूल उड़ने की समस्या न रहे। समारोह में शामिल होने वाले व्यक्तियों के बैठने, पानी तथा कार्यक्रम स्थल में साफ-सफाई की समुचित व्यवस्था रखें।
पुलिस अधीक्षक नवनीत भसीन ने कार्यक्रम स्थल में सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। उन्होंने मौके पर उपस्थित पुलिस अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि निर्धारित ड्यूटी के अनुसार पुलिस अधिकारी तथा जवान तैनात रहेंगे। कार्यक्रम स्थल में केवल निर्धारित स्थलों से ही लोगों को प्रवेश दें। पूरी जांच के बाद ही कार्यक्रम स्थल के अंदर जाने दें। पुलिस अधीक्षक ने यातायात व्यवस्था तथा वाहनों की पॉर्किंग के संबंध में भी निर्देश दिए। इस अवसर पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अनिल सोनकर, एसडीएम हुजूर अनुराग तिवारी, एसडीओपी विवेक लाल, एसडीओपी सिरमौर नवीन द्विवेदी तथा अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *