विधानसभा अध्यक्ष ने पटपरा में 97.65 लाख रुपए की लागत से निर्मित नलजल योजना का किया लोकार्पण

रीवा 11 नवम्बर 2022. विधानसभा अध्यक्ष श्री गिरीश गौतम ने जलजीवन मिशन योजना के तहत विकासखण्ड मऊगंज के पटपरा ग्राम में 97.65 लाख रुपए की लागत से निर्मित नलजल योजना का लोकार्पण किया।
लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग द्वारा आयोजित लोकार्पण कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि नलजल योजना के माध्यम से अब प्रत्येक घर में नल के माध्यम से पानी मिलने लगेगा। उन्होंने ग्रामवासियों से कहा कि इस योजना को अपनी मानकर जनभागीदारी से इसका संचालन करें। स्वसहायता समूह को इसके संचालन एवं संधारण की जिम्मेदारी देते हुए इसे सफलतापूर्वक चलाएं। उन्होंने कहा कि 15 हजार मीटर की पाइपलाइन डालकर ग्राम पंचायत के प्रत्येक घर में नल से पानी पहुंचाया जाएगा और जो घर छूट गए हैं उन्हें भी इसमें शामिल किया जाएगा। श्री गौतम ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के वर्ष 2024 तक देश के प्रत्येक घर में पानी पहुंचाने के संकल्प को पूरा करने के लिए राज्य स्तर पर भी तत्परतापूर्वक कार्य किए जा रहे हैं। देवतालाब विधानसभा क्षेत्र में इस योजना में सर्वाधिक ग्राम शामिल हैं जहाँ हर घर को नल के माध्यम से पानी दिलाया जाएगा। उन्होंने कहा कि देवतालाब विधानसभा क्षेत्र में कहीं भी कच्ची सड़कें नहीं होंगी। सड़कों का जाल बिछाकर गांव-गांव तक पक्की सड़कें प्राथमिकता से बनाई जा रही हैं। उन्होंने पटपरा ग्राम पंचायत में नाला में रपटा निर्माण कार्य को कराए जाने के लिए आश्वस्त किया तथा सामुदायिक भवन निर्माण कार्य को कराने के लिए आश्वासन दिया।
कार्यक्रम में सरपंच श्रीमती ललिता सिंह ने अतिथियों का स्वागत करते हुए ग्राम पंचायत की विभिन्न मांगों की ओर विधानसभा अध्यक्ष का ध्यान आकृष्ट किया। कार्यपालन यंत्री पीएचई जेपी द्विवेदी ने बताया कि पटपरा में 15 हजार मीटर पाइपलाइन डालकर तथा एक टंकी का निर्माण कर यह नलजल योजना संचालित की जाएगी। कार्यक्रम का संचालन सुरेन्द्र सिंह चंदेल ने किया। इस अवसर पर जनपद अध्यक्ष मऊगंज नीलम सिंह, शिवपूजन शुक्ला, जिला पंचायत सदस्य देवेन्द्र शुक्ला, अखिलेश सिंह, संजय सोनी, पुष्पेन्द्र गौतम, एसडीओ पीएचई केबी सिंह, कुंवर बहादुर सिंह सहित संविदाकार एवं बड़ी संख्या में ग्रामीणजन उपस्थित रहे।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *