रीवा में इसी माह के अंत तक होगा हवाई अड्डे का भूमिपूजन – राजेन्द्र शुक्ल

रीवा 07 नवम्बर 2022. प्रदेश के साथ-साथ रीवा में भी स्थापना दिवस समारोह एक से सात नवम्बर तक आयोजित किया गया। कृष्णा राजकपूर ऑडिटोरियम में आयोजित समापन समारोह में पूर्व मंत्री तथा विधायक रीवा  राजेन्द्र शुक्ल ने श्रेष्ठ कार्य करने वाले अधिकारियों तथा कर्मचारियों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में उद्बोधन देते हुए श्री शुक्ल ने कहा कि मध्यप्रदेश स्थापना दिवस समारोह ने सबके मन में प्रदेश के लिए भाव भर दिए हैं। रीवा में एक सप्ताह तक विभिन्न विभागों ने स्थापना दिवस के शानदार कार्यक्रम प्रस्तुत किए। उद्घाटन समारोह और लाड़ली लक्ष्मी उत्सव में लाड़ली लक्ष्मी वाटिका तथा लाड़ली लक्ष्मी पथ का लोकार्पण बहुत ही शानदार कार्यक्रम रहे। इसके लिए प्रशासन की पूरी टीम को मैं बधाई देता हूं। समारोह में मध्यप्रदेश गान सामूहिक रूप से गाया गया। समारोह में पेंटिंयम प्वाइंट कालेज की छात्राओं ने लोक नृत्य तथा टीआरएस कालेज की छात्राओं ने मोहक लोक गीत प्रस्तुत किये।
पूर्व मंत्री श्री शुक्ल ने कहा कि रीवा तेजी से विकास कर रहा है। इस माह के अंत तक हवाई अड्डे के निर्माण के लिए भूमिपूजन किया जाएगा। भारतीय विमान पत्तन प्राधिकरण को आधुनिक तथा विश्व स्तरीय हवाई अड्डे के निर्माण के लिए शीघ्र ही 250 एकड़ जमीन उपलब्ध करा दी जाएगी। हवाई अड्डे के निर्माण से रोजगार के अवसर बढ़ेंगे। रीवा को विकसित करने का सपना पूरा होगा। जब हर व्यक्ति जिले के विकास का सपना देखेगा और पूरी क्षमता से उसे पूरा करने का प्रयास करेगा तो रीवा देश का सर्वश्रेष्ठ जिला बनेगा। श्री शुक्ल ने कहा कि सुपर स्पेशलिटी हास्पिटल में एक साल में दो हजार से अधिक एंजियो प्लॉस्टी की गई। इसमें से 1800 आयुष्मान कार्ड के माध्यम से गरीब हृदय रोगियों की गईं। अस्पताल बनाने के साथ-साथ हमारी सरकार ने आयुष्मान कार्ड से गरीब के उपचार की व्यवस्था भी की है।
समारोह में कलेक्टर मनोज पुष्प ने कहा कि प्रदेश स्थापना दिवस पूरे गौरव के साथ मनाया गया। सभी अधिकारियों और कर्मचारियों ने परिश्रम और लगन के साथ इन कार्यक्रमों का शानदार आयोजन किया। इसके लिए सभी को मैं धन्यवाद देता हूं। स्थापना दिवस समारोह से पहले आयोजित मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान में दो लाख 51 हजार से अधिक आवेदन आमजनता से प्राप्त किए गए। इनमें पात्र पाए गए हितग्राहियों के दो लाख 15 हजार 761 आवेदन पत्र मंजूर किए गए हैं। स्थापना दिवस समारोह के क्रम में पूरे जिले में स्वच्छता अभियान, लाड़ली लक्ष्मी उत्सव, जल संवर्धन तथा संरक्षण की कार्यशाला, सड़क सुरक्षा अभियान तथा नशामुक्ति अभियान चलाया गया। इनका बहुत ही सकारात्मक और प्रभावी असर रहा। समारोह में भाजपा अध्यक्ष डॉ अजय सिंह ने स्थापना दिवस समारोह के शानदार आयोजन के लिए प्रशासनिक टीम को बधाई दी। उन्होंने कहा कि स्थापना दिवस का उद्घाटन समारोह तथा लाड़ली लक्ष्मी उत्सव ने हर व्यक्ति के मन में उमंग भर दी। समारोह में सफल हितग्राहियों ने अपने अनुभव भी साझा किए।
समारोह में भोपाल में आयोजित राज्य स्तरीय सम्मान समारोह का सजीव प्रसारण दिखाया गया। समारोह में राजस्व विभाग, पुलिस विभाग, ग्रामीण विकास विभाग, खाद्य विभाग, नगर निगम, महिला एवं बाल विकास विभाग, शिक्षा विभाग तथा विभिन्न विभागों के श्रेष्ठ कार्य करने वाले अधिकारियों एवं कर्मचारियों को सम्मानित किया गया। समारोह में सामाजिक गतिविधियों तथा लोक कल्याण के कार्यों में सराहनीय योगदान देने वाली स्वयंसेवी संस्थाओं तथा शिक्षण संस्थाओं को भी सम्मानित किया गया। समारोह में रीवा संभाग के कमिश्नर अनिल सुचारी, अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक केपी व्यंकटेश्वर राव, डीआईजी मिथिलेश शुक्ला, पुलिस अधीक्षक नवनीत भसीन, नगर निगम के अध्यक्ष श्री व्यंकटेश पाण्डेय, आयुक्त नगर निगम मृणाल मीणा, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी स्वप्निल वानखेड़े, एडीएम शैलेन्द्र सिंह, अधिकारी-कर्मचारी, स्वयंसेवी संस्थाओं के प्रतिनिधि, विद्यार्थी तथा आमजन उपस्थित रहे।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *