जिला निर्वाचन अधिकारी ने चुने हुए जिला पंचायत सदस्यों को प्रदान किए प्रमाण पत्र

रीवा 15 जुलाई 2022. पंचायत चुनाव में रीवा जिला पंचायत के 32 वार्डों के लिए तीन चरणों में मतदान कराया गया। सारणीकरण के बाद इनके परिणामों की घोषणा कलेक्ट्रेट सभागार में की गई। निर्वाचन आयोग के प्रेक्षक आरआर गंगारेकर सेवानिवृत्त आईएएस की उपस्थिति में सारणीकरण का कार्य किया गया। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी मनोज पुष्प ने परिणामों की घोषणा की तथा निर्वाचित जिला पंचायत सदस्यों को प्रमाण पत्र प्रदान किए। संपूर्ण कार्यवाही का संचालन जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी स्वप्निल वानखेड़े ने किया। इस अवसर पर अपर कलेक्टर शैलेन्द्र सिंह, सभी एसडीएम, चुने हुए जिला पंचायत सदस्य तथा अन्य जनप्रतिनिधिगण उपस्थित रहे।

घोषित परिणामों के अनुसार जिला पंचायत के वार्ड क्रमांक एक से नीता कोल, वार्ड क्रमांक दो से पूर्णिमा तिवारी, वार्ड क्रमांक तीन से इंजीनियर जीना, वार्ड क्रमांक चार से सुंदरिया आदिवासी, वार्ड क्रमांक पांच से ममता राजा कुशवाहा तथा वार्ड क्रमांक छ: से योगेन्द्र सिंह चुने गए हैं। वार्ड क्रमांक क्रमांक सात से पुष्पा राकेश प्रताप सिंह, वार्ड क्रमांक आठ से गुलवसिया वर्मा, वार्ड क्रमांक नौ से आरती धीरेन्द्र सिंह पटेल, वार्ड क्रमांक 10 से निर्मला संजीव द्विवेदी, वार्ड क्रमांक 11 से उष्मा ललन मिश्रा तथा वार्ड क्रमांक 12 से प्रणव प्रताप सिंह चुने गए हैं। वार्ड क्रमांक 13 से बृजेश कोरी, वार्ड क्रमांक 14 से मालती मिश्रा, वार्ड क्रमांक 15 से लालमणि त्रिपाठी, वार्ड क्रमांक 16 से अश्वनी कुमार मिश्रा, वार्ड क्रमांक 17 से गेन्दू उर्फ गेदौआ तथा वार्ड क्रमांक 18 से नंदिनी हर्षवर्धन तिवारी चुनी गई हैं।

जिला पंचायत के वार्ड क्रमांक 19 से कृष्ण दत्त शुक्ला, वार्ड क्रमांक 20 से सुमन विकास कोल, वार्ड क्रमांक 21 से गीता मांझी, वार्ड क्रमांक 22 से डॉ. संगीता सोनल शर्मा, वार्ड क्रमांक 23 से बबोल प्रसाद कोल, वार्ड क्रमांक 24 से रीना प्रजापति तथा वार्ड क्रमांक 25 से प्रमोद कुमार चुने गए हैं। वार्ड क्रमांक 26 से आशीष रामलाल पटेल, वार्ड क्रमांक 27 से पद्मेश गौतम, वार्ड क्रमांक 28 से देवेन्द्र कुमार शुक्ला, वार्ड क्रमांक 29 से अनीता सुमन, वार्ड क्रमांक 30 से पुष्पा पटेल, वार्ड क्रमांक 31 से अनीता सिंह तथा वार्ड क्रमांक 32 से बूटी कोल चुनी गई हैं।

कार्यक्रम में प्रेक्षक श्री गंगारेकर ने कहा कि पंचायत चुनाव के लिए रीवा जिला प्रशासन ने बहुत शानदार व्यवस्था की। निष्पक्ष और बाधा रहित चुनाव संपन्न हुए। उम्मीदवारों ने भी निर्वाचन कार्य में पूरा सहयोग दिया। सबके सहयोग से निर्वाचन का कार्य शांतिपूर्वक संपन्न हुआ इसके लिए निर्वाचन आयोग सभी उम्मीदवारों तथा प्रशासनिक अधिकारियों और कर्मचारियों को बधाई देता है। कलेक्टर श्री पुष्प ने कहा कि सबके सहयोग और सजगता से जिले में पंचायत निर्वाचन का कार्य संपन्न हुआ। निर्वाचन कार्य में सहयोग प्रदान करने के लिए सभी उम्मीदवारों और अधिकारियों, कर्मचारियों का ह्मदय से आभार है। नव निर्वाचित जिला पंचायत सदस्यों को बधाई देते हुए कलेक्टर ने कहा कि जनता ने आप सब पर क्षेत्र के विकास के लिए जो विश्वास व्यक्त किया है उस पर खरा उतरने का प्रयास करें।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *