पचास सीटर दिव्यांग बालिका छात्रावास भवन का हुआ भूमिपूजन

रीवा 04 जनवरी 2022. लोक शिक्षण विभाग अंतर्गत 346 लाख रुपए की लागत से बनाए जाने वाले 50 सीटर दिव्यांग बालिका छात्रावास भवन का आज पूर्व मंत्री एवं रीवा विधायक श्री राजेन्द्र शुक्ल ने भूमिपूजन किया। इस अवसर पर कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी भी उपस्थित रहे।

इस अवसर पर अपने उद्बोधन में विधायक श्री राजेन्द्र शुक्ल ने कहा कि यह छात्रावास दिव्यांग बालिकाओं के लिए वरदान साबित होगा। रीवा शहर में रहकर शिक्षा ग्रहण करने वाली दिव्यांग बालिकाएं सर्व सुविधायुक्त छात्रावास में रहकर बिना किसी परेशानी के अध्ययन कर सकेंगी। इसके बन जाने से उनके शहर में रहने की दिक्कत दूर होगी। श्री शुक्ल ने निर्माण एजेंसी को निर्देशित किया कि नियत समय-सीमा में पूरी गुणवत्ता के साथ छात्रावास का निर्माण कार्य पूर्ण कराएं। श्री शुक्ल ने कहा कि दिव्यांग छात्रावास के निर्माण के लिए जिस स्थल का चयन कलेक्टर द्वारा किया गया है वह सर्वथा उपयुक्त है।

कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी ने अपने उद्बोधन में कहा कि शारीरिक रूप से दिव्यांग बच्चों के लिए यह छात्रावास उपयोगी होगा। सभी शिक्षक अपना कार्य पूर्ण निष्ठा एवं ईमानदारी से करें तथा दिव्यांग बच्चों को सभी सहूलियत दें क्योंकि यह आप पर ही निर्भर हैं।

कार्यक्रम में तकनीकी प्रतिवेदन जिला शिक्षा अधिकारी जीपी उपाध्याय ने प्रस्तुत किया। संचालन विवेक नामदेव ने किया तथा आभार प्रदर्शन बीएसी अश्वनी सिंह द्वारा किया गया। इस अवसर पर शेखर सचदेवा, चिंटू सोनी, व्यंकटेश पाण्डेय, कार्यपालन यंत्री पीआईयू सहित शिक्षक व सम्मानीयजन उपस्थित रहे। उल्लेखनीय है कि छात्रावास में पीआईयू द्वारा 12 कमरों के अतिरिक्त स्टोर, किचेन, कॉमन रूम, चिकित्सक कक्ष, पैंट्री व 10 नग लैट्रिन-बाथरूम व अन्य निर्माण कार्य कराए जाएंगे।

 

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *