113.24 लाख रूपये की लागत से निर्मित जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक भवन का हुआ लोकार्पण

सर्वसुविधायुक्त भवन बन जाने से किसानों व खातेदारों को
होगी सुविधा – पूर्व मंत्री एवं रीवा विधायक श्री राजेन्द्र शुक्ल

रीवा 11 दिसंबर 2021. पुर्नघनत्वीकरण योजना के तहत 113.24 लाख रूपये की लागत से सर्वसुविधायुक्त जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक के भवन का लोकार्पण पूर्व मंत्री एवं रीवा विधायक श्री राजेन्द्र शुक्ल ने किया। इस दौरान कलेक्टर एवं प्रशासक डॉ. इलैयाराजा टी उपस्थित रहे।
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के तौर पर संबोधित करते हुए रीवा विधायक श्री राजेन्द्र शुक्ल ने कहा कि जिला केन्द्रीय सहकारी बैंक का भवन काफी जीर्ण शीर्ण हो गया तथा जिसके कारण किसानों व खातेदारों को परेशानी होती थी। सर्वसुविधायुक्त भवन के बन जाने से कृषक, खातेदार व बैंक में कार्य से आने वाले ग्राहकों को सुविधा होगी तथा बैंक का स्टाफ भी स्वच्छ, सुविधापूर्ण भवन में बैठकर ग्राहकों का कार्य प्रसन्नमन से कर पायेंगे। श्री शुक्ल ने कहा कि रीवा शहर का विकास उनकी प्राथमिकता है। गत वर्षों में शासन की विभिन्न योजनाओं के माध्यम से आधारभूत सुविधाओं का विकास किया गया तथा यह क्रम निरंतर जारी है। इसके साथ ही हितग्राही मूलक योजनाओं का लाभ पात्र व्यक्तियों को समय पर दिलाये जाने का कार्य भी पूरी मुस्तैदी से किया जा रहा है। रीवा के विकास में सहकारी बैंक की भूमिका महत्वपूर्ण है।
इस अवसर पर कलेक्टर एवं प्रशासक डॉ. इलैयाराजा टी ने कहा कि अच्छे भवन के बन जाने से जहां एक ओर किसानों व खातेदारों को सुविधा होगी वहीं बैंक में कार्य करने वाले अधिकारी व कर्मचारी पूरे मनोयोग से अच्छे वातावरण में बेहतर कार्य कर पायेंगे। तकनीकी प्रतिवेदन प्रस्तुत करते हुए म.प्र. गृह निर्माण एवं अधोसंरचना विकास के कार्यपालन यंत्री अनुज प्रताप सिंह ने बताया कि फोर्ट रोड में पुराने जीर्ण शीर्ण भवन के स्थान पर सर्वसुविधा संपन्न भवन बनाया गया है जिसमें अधिकारियों कर्मचारियों के कक्षों के अतिरिक्त रिकार्ड रूम, स्ट्रांग रूम, काउंटर, मीटिंग हाल बेटिंग हाल, टायलेट्स व ग्राहकों के लिये पार्किंग की व्यवस्था सुनिश्चित कराई गई है। कार्यक्रम में सीईओ ग्रामीण बैंक ज्ञानेन्द्र पाण्डेय, महेन्द्र सर्राफ, धंनजय सोनी, राजगोपाल मिश्र चारी, व्यंकटेश पाण्डेय, प्रकाश सोनी, सहायक यंत्री हिमांशु वर्मा, संविदाकार संजय सिंह चौहान सहित शहरवासी उपस्थित रहे।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *