पुर्नवास भवन के द्वितीय तल में स्थापित होगा ब्लड बैंक, लिफ्ट की भी रहेगी सुविधा

45.03 लाख रूपये से स्वीकृत निर्माण कार्यों का सांसद एवं पूर्व मंत्री ने किया भूमिपूजन

रीवा 18 नवम्बर 2021. जिला प्रशासन, सामाजिक न्याय एवं भारतीय रेडक्रास सोसायटी द्वारा संचालित पुर्नवास भवन के द्वितीय तल में ब्लड बैंक की स्थापना की जायेगी। ब्लड बैंक स्थापना हेतु भवन निर्माण एवं लिफ्ट बेल के लिये जिला खनिज न्यास मद से स्वीकृत 45.03 लाख रूपये के कार्यों का सांसद श्री जनार्दन मिश्र तथा पूर्व मंत्री एवं रीवा विधायक श्री राजेन्द्र शुक्ल ने भूमिपूजन किया। इस दौरान कलेक्टर एवं प्रसीडेंट रेडक्रास सोसायटी रीवा डॉ. इलैयाराजा टी भी उपस्थित रहे।
इस अवसर पर अपने उद्बोधन में सांसद श्री जनार्दन मिश्र ने कहा कि ब्लड बैंक के लिये भवन निर्माण का कार्य एक सौगात है। जरूरत मंद व्यक्ति की समय पर खून की उपलब्धता से जान बचाई जा सकती है। ब्लड बैंक का भवन बन जाने से रक्तदान का खून संग्रहित होगा और यह जरूरत मंद के लिये वरदान साबित होगा। पूर्व मंत्री एवं रीवा विधायक श्री राजेन्द्र शुक्ल ने कहा कि ब्लड बैंक का भवन उच्च गुणवता पूर्ण एवं अत्याधुनिक सुविधाओं का होगा जहां रक्त का संग्रहण रहेगा। उन्होंने कहा कि दुर्घटना में घायल व्यक्तियों व बीमार लोगों के लिये संग्रहित रक्त की उपलब्धता ब्लड बैंक से आसानी से हो सकेगी। श्री शुक्ल ने कहा कि पुर्नवास केन्द्र में लिफ्ट लग जाने से दिव्यांग जनों, को सुविधा होगी। उन्होंने निर्माण एजेंसी को निर्देश दिये कि पूर्ण गुणवत्ता के साथ नियत समय पर कार्य पूरा कराना सुनिश्चित करें।
कार्यक्रम में डॉ. इलैयाराजा टी ने कहा कि ब्लड बैंक की स्थापना की लम्बे समय से जरूरत महसूस की जा रही थी। भवन के बन जाने से रक्त संग्रहण की व्यवस्था सुनिश्चित होगी इसके साथ ही पुर्नवास केन्द्र में पहुंचने वाले दिव्यांगों को लिफ्ट की सुविधा से आसानी होगी। उल्लेखनीय है कि यह निर्माण कार्य लोक निर्माण विभाग द्वारा कराया जायेगा। कार्यक्रम में चेयरमैन भारतीय रेडक्रास सोसायटी डॉ. सज्जन सिंह, डॉ. प्रभाकर चतुर्वेदी, विनोद श्रीवास्तव, कार्यपालन यंत्री केके गर्ग, व्यंकटेश पाण्डेय राजगोपाल मिश्रा चारी सहित निर्माण एजेंसी के अधिकारी, प्रतिनिधि व रेडक्रास सोसायटी के पदाधिकारी व सदस्य उपस्थित रहे।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *