संजय गांधी हास्पिटल रीवा में फायर सेफ्टी के करें उचित प्रबंध – कलेक्टर

कलेक्टर ने संजय गांधी हास्पिटल से जुड़े निर्माण कार्यों की प्रगति की समीक्षा की

रीवा 13 नवम्बर 2021. मेडिकल कालेज सभागार में आयोजित बैठक में कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी ने संजय गांधी हास्पिटल में चल रहे निर्माण कार्यों की प्रगति की समीक्षा की। उन्होंने बैठक में अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि हास्पिटल में फायर सेफ्टी के उचित प्रबंध तत्काल करें। भवन में फायर कन्सटेण्ट तैनात कर अग्नि दुर्घटना के बचाव के लिए आवश्यक उपकरण लगाने एवं आपातकालीन स्थिति से भवन से बाहर निकलने व्यवस्था सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि लोक निर्माण विभाग द्वारा हास्पिटल में अनेक निर्माण कार्य किये जा रहे हैं। इनमें गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखें। भवन में बिजली से संबंधित जो कार्य किया गया है। उसका अंकेक्षण पॉलिटेक्निक कालेज के छात्रों से करायें।
कलेक्टर ने बैठक में कहा कि नलों की खराब टोटियों को तत्काल बदलें, साथ ही सीवरेज ट्रीमेंट निर्माण कार्य की आडिट एनएसएस के छात्रों से करायें। आग दुर्घटना के लिए संवेदनशील जैसे एसएनसीयू, पीआईयूसी, आईसीयू वार्डों में बेन्टीलेटर की आडिट बायो मेडिकल इंजीनियरिंग के माध्यम से कराये। चिकित्सालय के विभिन्न कार्यों को समय सीमा में पूरा करने के लिए पूरी इच्छा शक्ति से पूरी करने का प्रयास करें। कलेक्टर ने विभिन्न कार्यों की प्रगति की समीक्षा के लिए आनलाइन गूगल सीट बनाने के निर्देश दिये।
बैठक में अधिष्ठाता श्याम शाह चिकित्सा महाविद्यालय डॉ. मनोज इंदुरकर, संयुक्त संचालक, डॉ. प्रमोद पाठक, अधीक्षक गांधी स्मारक चिकित्सालय रीवा डॉक्टर शशिधर प्रसाद गर्ग, श्री विनोद तिवारी उप यंत्री लोक निर्माण विभाग विद्युत यांत्रिकी श्री विनय श्रीवास्तव अनुविभागीय अधिकारी लोक निर्माण विभाग विद्युत यांत्रिकी श्री रविंद्र श्रीवास्तव लोक निर्माण विभाग भवन सड़क श्री कमलेश सिंह लोक निर्माण विभाग भवन सड़क डॉ. रत्नेश त्रिपाठी श्री सागर श्री श्याम लाल पटेल सहित अन्य अधिकारी कर्मचारी गण उपस्थित रहे।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *