जनजातीय गौरव दिवस आनंद के प्रकटीकरण का अवसर है – मुख्यमंत्री मुख्यमंत्री ने वीडियो कान्फ्रेंसिंग से जनजातीय गौरव दिवस समारोह के तैयारियों की समीक्षा की

रीवा 12 नवम्बर 2021. मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से जनजातीय गौरव दिवस समारोह के तैयारियों की समीक्षा की। समारोह भोपाल के जम्बूरी मैदान में 15 नवम्बर को आयोजित किया जा रहा है। इस समारोह के मुख्य अतिथि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी होंगे। राजधानी भोपाल के साथ-साथ प्रदेश की सभी ग्राम पंचायतों में भी जनजातीय गौरव दिवस मनाया जाएगा।

वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से सांसदगणों, विधायकों तथा अधिकारियों से चर्चा करते हुए मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि जनजातीय गौरव दिवस आनंद के प्रकटीकरण का दिवस है। भगवान बिरसा मुंडा की जयंती मनाने के लिए इस समारोह का आयोजन किया जा रहा है। इसमें प्रदेश के दो लाख से अधिक अनुसूचित जनजाति भाई बहनों तथा अन्य व्यक्तियों के शामिल होने की संभावना है। समारोह में आदिवासी वीरों, सेनानायकों, स्वतंत्रता संग्राम के नायकों के चित्रों की प्रदर्शनी लगाई जाएगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि समारोह में शामिल होने के लिए आने वालों के लिए समुचित व्यवस्थाएं सुनिश्चित करें, जिससे समारोह में शामिल होने वाला प्रत्येक व्यक्ति स्वयं को गौरवान्वित महसूस करे। केन्द्र सरकार तथा राज्य सरकार की विकास योजनाओं ने अनुसूचित जनजाति परिवारों को विकास के कई अवसर दिए हैं। प्रदेश का आदिवासी समुदाय विकास के पथ पर अग्रसर है। जनजातीय गौरव दिवस इन सफलताओं की खुशी मनाने का अवसर है। मुख्यमंत्री ने समारोह से जुड़ी विभिन्न व्यवस्थाओं के संबंध में सांसद, विधायकगणों तथा अन्य जनप्रतिनिधियों से चर्चा की। मुख्यमंत्री ने कलेक्टरों को समारोह के संबंध में विभिन्न व्यवस्थाओं के निर्देश दिए। कलेक्ट्रेट के एनआईसी केन्द्र से वीडियो कान्फ्रेंसिंग में पूर्व मंत्री एवं विधायक रीवा श्री राजेन्द्र शुक्ल, विधायक त्योंथर श्री श्यामलाल द्विवेदी, विधायक मऊगंज श्री प्रदीप पटेल, विधायक सिरमौर श्री दिव्यराज सिंह, विधायक सेमरिया श्री केपी त्रिपाठी, जिलाध्यक्ष भाजपा डॉ. अजय सिंह, श्री विवेक दुबे, कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी, पुलिस अधीक्षक नवनीत भसीन, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शिवकुमार वर्मा तथा जनप्रतिनिधिगण एवं संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *