अमृत योजनान्तर्गत 6 करोड़ रूपये की लागत से बनाये जाने वाले सीवरेज वाटर ट्रीटमेंट प्लांट का राजेन्द्र शुक्ल ने किया भूमिपूजन

रीवा 08 सितम्बर 2021. अमृत योजना अंतर्गत सीवरेज कार्य के तहत शहर के जोन क्र. एक में 6 करोड़ रूपये की लागत से प्रस्तावित 6.00 एमएलडी क्षमता के एसटीपी कार्य का भूमिपूजन पूर्व मंत्री एवं विधायक श्री राजेन्द्र शुक्ल की गरिमामय उपस्थित में सम्पन्न हुआ। एसटीपी के निर्माण से शहर से निकलने वाली नदी के पश्चिमी भाग की लगभग 60 हजार आबादी को सीवरेज सुविधा का लाभ प्राप्त हो सकेगा। पूर्व में यह एसटीपी पद्मधर कालोनी के बाग में लगभग 1.5 एकड़ क्षेत्र में बनाई जाने वाली थी जिसमें निवासियों के समस्या को देखते हुये एवं जन सामान्य की मांग के अनुरूप माइनिंग कार्यालय पड़रा में जमीन चिन्हित कर भूमिपूजन कर निर्माण कार्य शुरू कराया जा रहा है।
इस अवसर पर विधायक श्री राजेन्द्र शुक्ल ने कहा कि जनता के लिये विकास हेतु पैसे की कमी नही होगी। इस एसटीपी के निर्माण से 13205 माकानों के रसोई, बाथरूम व शौचालय का पानी खुली नालियों में न जाकर फिल्टर प्लांट में जायेगा जिससे गंदे पानी से निजात मिलेगी व बीमारियाँ कम होंगी। उन्होंने बताया कि 60 लीटर पानी शुद्ध होगा तथा शुद्ध जल खेती के उपयोग में आयेगा। श्री शुक्ल ने कहा कि रीवा शहर में विकास के सभी कार्य प्राथमिकता से कराये जा रहे हैं। बाणसागर के पानी से जिले के किसान समृद्धशाली हुए हैं। उनकी क्रय शक्ति बढ़ी है। शीघ्र ही रीवा से वायुयान की सुविधा भी मिलने लगेगी।
कार्यक्रम में प्रगति प्रतिवेदन प्रस्तुत करते हुए अधीक्षण यंत्री शैलेन्द्र शुक्ल ने बताया कि सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट से 13205 माकान की 60025 आबादी लाभांवित होगी। इस कार्य में 57812 मीटर पाइप लाइन डाली जायेगी। इस दौरान केके स्पन इंडिया लिमिटेड के प्रतिनिधि, कार्यपालन यंत्री राजेश सिंह, सहायक यंत्री पीएन शुक्ला, पूर्व पार्षद प्रकाश सोनी, सतीष सिंह, रामवली पाठक, शेखर सचिदेवा, संजय सिंह, आरबी शर्मा, बालेन्द्र पाण्डेय, उमर बहादुर सिंह, देवेन्द्र द्विवेदी, रमेश मिश्रा, अरूण मिश्रा, चन्द्रशेखर तिवारी, कमलेश्वर द्विवेदी, शिवम द्विवेदी उपस्थित रहे।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *