रीवा स्वास्थ्य सुविधाओं में पीछे नहीं रहेगा – पूर्व मंत्री राजेन्द्र शुक्ल

गांधी स्मारक चिकित्सालय के गायनी विभाग के पोस्ट नेटल वार्ड का हुआ लोकार्पण
सोनोग्राफी, एक्स-रे मशीन के साथ शुद्ध पेयजल
व्यवस्था हेतु आरओ का किया गया लोकार्पण
रीवा स्वास्थ्य सुविधाओं में पीछे नहीं रहेगा – पूर्व मंत्री श्री राजेन्द्र शुक्ल

रीवा 05 अगस्त 2021. प्रदेश के पूर्व मंत्री एवं रीवा विधायक श्री राजेन्द्र शुक्ल ने मेडिकल कालेज रीवा के संजय गांधी अस्पताल एवं गांधी स्मारक चिकित्सालय व सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में सुविधाओं के विस्तार व बेहतर इलाज की दृष्टि से गायनी विभाग के पोस्ट नेटल वार्ड, सोनोग्राफी, एक्स-रे मशीन तथा शुद्ध पेयजल व्यवस्था हेतु आरओ मशीन का लोकार्पण किया। इस दौरान कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी एवं डीन डॉ. मनोज इंदुलकर उपस्थित रहे।
इस अवसर पर रीवा विधायक श्री शुक्ल ने कहा कि रीवा स्वास्थ्य सुविधाओं में पीछे नहीं रहेगा। सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में अत्याधुनिक मशीनों की स्थापना के साथ ही विशेषज्ञ चिकित्सकों की नियुक्ति लगातार की जा रही है। संजय गांधी अस्पताल व गांधी स्मारक चिकित्सालय में भी मरीजों को बेहतर इलाज की सुविधा मिले इस हेतु सभी कार्य प्राथमिकता से कराये जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि सुपर स्पेशलिटी अस्पताल विन्ध्य का अत्याधुनिक सुविधायुक्त अस्पताल है यहां चिकित्सकों की कमी पूरी करने के प्रयास लगातार जारी है। शीघ्र ही पाँच और विशेषज्ञ चिकित्सक उपस्थिति देंगे। हम सबका प्रयास है कि मरीजों को बेहतर से बेहतर इलाज व सुविधाएँ मिलें ताकि उन्हें अन्यत्र इलाज हेतु न जाना पडे। सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में नर्सों की भर्ती की सभी दिक्कतें दूर कर नियुक्ति दी गई है शेष 300 नर्सों के नये पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू की जा रही है। उन्होंने कहा कि वार्ड व्याय के पद भी स्वीकृत कराकर भर्ती करायें। साथ ही नर्सों का आरियेंटेंशन कार्यक्रम करायें।
रीवा विधायक श्री शुक्ल ने कहा कि 17 करोड़ रूपये की लागत से गांधी स्मारक चिकित्सालय का पुर्नरूद्धार हुआ है अब यहाँ का गायनी विभाग सर्वसुविधायुक्त व उच्च स्तर का बन गया है। उन्होंने कहा कि सैमसंग द्वारा प्रदत्त 80 लाख रूपये के डिजिटल एक्सरे मशीन व 80 लाख रूपये की अल्ट्रासाडण्ड मशीन से मरीजों की जांच होगी इसके साथ ही सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में लगाई गई आरओ मशीन से शुद्ध पेयजल मिलेगा। उन्होंने निर्देश दिये कि हर ब्लाक में शुद्ध पानी पहुंचाने की व्यवस्था करायें। श्री शुक्ल ने रीवा को हर क्षेत्र में ऊँचाइयों तक ले जाने का संकल्प दोहराया। इस अवसर पर उन्होंने बताया कि जिला अस्पताल के लिये रिडेंसीफिकेशन योजना के तहत 10 करोड़ रूपये तथा डीएमएफ मद से जिला अस्पताल के लिये 2.5 करोड़ रूपये व संजय गांधी अस्पताल के लिये 1.5 करोड़ रूपये प्रस्तावित किया गया है।
कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी ने कहा कि नर्सों का ओरियेंटेशन कार्यक्रम संचालित किया जाय तथा चिकित्सालयों में मरीजों को बेहतर इलाज व उनके परिजनों को बेहतर सुविधायें मिले। बैठक में अधीक्षक डॉ. एसडी गर्ग, डॉ. अक्षय श्रीवास्तव, डॉ. व्ही.डी. त्रिपाठी, डॉ. यत्नेश त्रिपाठी सहित चिकित्सकगण उपस्थित रहे।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *