सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में रिक्त चिकित्सकों के पदों की पूर्ति के लिये हर संभव प्रयास करें – पूर्व मंत्री एवं रीवा विधायक श्री राजेन्द्र शुक्ल

रीवा 11 जून 2021. सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में चिकित्सकों, पैरामेडिकल स्टाफ के रिक्त पदों की पूर्ति व अन्य प्रशासनिक व्यवस्थाओं व मरीजों को मिलने वाली सुविधाओं के संबंध में बैठक में विस्तार से विचार विमर्श किया गया। इस दौरान पूर्व मंत्री एवं रीवा विधायक श्री राजेन्द्र शुक्ल ने कहा कि चिकित्सकों के रिक्त पदों की पूर्ति के लिये हर संभव प्रयास किये जांय ताकि यह अस्पताल और भी बेहतर ढंग से संचालित हो सके। इस दौरान कमिश्नर श्री अनिल सुचारी, कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी एवं चिकित्सक उपस्थित रहे।
सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में आयोजित बैठक में विधायक श्री शुक्ल ने कहा कि यह अस्पताल विन्ध्य अंचल का महत्वपूर्ण अस्पताल बन गया है। यहां पदस्थ डॉक्टर्स व स्टाफ ने पूरे सेवाभाव से मरीजों का बेहतर इलाज किया है। इस अस्पताल से लोगों को बड़ी उम्मीदें हैं अत: आवश्यक है कि चिकित्सकों सहित पैरामेडिकल स्टाफ के रिक्त पद तत्परता से भरे जांय। उन्होंने कहा कि चिकित्सकों व स्टाफ के लिये बेहतरीन क्वार्टस बनाये जा रहे हैं तथा रीवा आने-जाने के लिये भी अब सुविधाएँ बढ़ गयी हैं इसलिए सभी को मिलकर यह प्रयास करना होगा कि विशेषज्ञ चिकित्सक आयें और यह अस्पताल अपनी पूर्ण क्षमता से संचालित हो।
बैठक में कमिश्नर अनिल सुचारी ने कहा कि रिक्त पदों पर पूर्ति के लिये विज्ञापन उपरांत भर्ती की कार्यवाही करायें तथा यदि पद रिक्त रह जायें तो पुन: विज्ञापन निकालें ताकि इस प्रक्रिया में शीघ्र रिक्त पदों पर पूर्ति संभव हो सके। उन्होंने अस्पताल में सभी व्यवस्थायें दुरूस्त रखने के निर्देश भी दिये। कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी ने कहा कि कोविड-19 के संक्रमण काल में डॉक्टर्स व स्टाफ ने पूरे समर्पण भाव से कार्य किया। यहाँ मिलने वाले इलाज से मरीज संतुष्ट रहे हैं। यही सेवाभाव व समर्पण आगे भी बनाये रखना है।
बैठक में अधीक्षक सुपर स्पेशलिटी डॉ. अक्षय श्रीवास्तव ने बताया कि प्राध्यापक, एसोसिएट प्रोफेसर व सहायक प्राध्यापक के कुल स्वीकृत 100 पदों में अभी तक 18 पदों पर पूर्ति की जा चुकी है। शेष डॉक्टर्स व पैरामेडिकल स्टाफ के पदों की भर्ती प्रक्रिया प्रचलन में है। इस दौरान कार्डियोलॉजिस्ट डॉ. व्हीडी त्रिपाठी ने जानकारी दी कि अभी तक सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में 196 एंजियोप्लास्टी व 366 एंजियोग्राफी की जा चुकी हैं। बैठक में डीन डॉ. मनोज इंदुरकर, अधीक्षक संजय गांधी अस्पताल डॉ. एसडी गर्ग, डॉ. यत्नेश त्रिपाठी सहित चिकित्सक व निर्माण विभाग के अधिकारी उपस्थित रहे।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *