मुख्यमंत्री ने रीवा के 343 संबल हितग्राहियों को जारी की सहायता राशि

जनता के सहयोग से ही जीता जायेगा कोरोना से युद्ध – मुख्यमंत्री
संकट की इस घड़ी में सरकार आम जनता के साथ है – मुख्यमंत्री

रीवा 04 मई 2021. मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश के संबल हितग्राहियों के खाते में सहायता राशि सिंगल क्लिक से जारी की। मुख्यमंत्री ने 16 हजार 844 हितग्राहियों को उनके बैंक खाते में 379 करोड़ रूपये की राशि जारी की। इसमें रीवा जिले के 343 हितग्राही शामिल हैं। वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से विभिन्न जिलों के एनआईसी केन्द्र में उपस्थित हितग्राहियों को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि संकट की इस घड़ी में सरकार आम जनता के साथ है। कोरोना संकट के कारण सबसे अधिक गरीब परिवार प्रभावित हो रहे हैं। इन्हें हर संभव सहायता दी जा रही है। खाद्य सुरक्षा योजना के परिवारों को तीन महीने का खाद्यान्न नि:शुल्क दिया जा रहा है। इसमें दो महीने दुगना खाद्यान्न दिया जायेगा। छोटा-मोटा कामकाज करने वाले स्ट्रीट वेंडर्स के खाते में भी एक-एक हजार रूपये की सहायता राशि जारी की गई है। गरीब की थाली खाली न रहे इसके लिये हम लगातार प्रयास कर रहे हैं।
मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना का संकट अप्रत्याशित रूप से आया। इसका संक्रमण बहुत तेजी से फैला। कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने और कोरोना को हराने के लिये आमजनता का सहयोग आवश्यक है। जन सहयोग से ही कोरोना से लड़ा जा रहा युद्ध हम जीतेंगे। हर व्यक्ति घर पर ही रहकर इस लड़ाई में सहयोग दे। जनता कफ्र्यू का कठोरता से पालन करें। अपने लिये और अपनों के लिये कोरोना संक्रमण से बचाव के हर उपाय अपनायें। सरकार कोरोना संक्रमण को नियंत्रित करने के लिये हर संभव प्रयास कर रही है। साथ ही रोगियों के लिये आवश्यक बेड, ऑक्सीजन, इंजेक्शन तथा दवाओं का भी समुचित प्रबंध किया जा रहा है। किसी को सर्दी खांसी होती है तो तत्काल जांच और उपचार करायें। देरी होने पर इसके परिणाम घातक हो सकते हैं। कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिये प्रदेश भर में किल कोरोना अभियान चलाया जा रहा है। होम आइसोलेशन के रोगियों से भी निरंतर संपर्क करके दवायें और उपचार सहायता दी जा रही है। हम सबने मिलकर प्रयास किया तो कोरोना हारेगा और मानवता जीतेगी।
वीडियो कान्फ्रेंसिंग में वर्चुअल माध्यम से श्रम मंत्री श्री बृजेन्द्र प्रताप सिंह तथा विभिन्न जिलों से संबल हितग्राही शामिल हुए। एनआईसी केन्द्र रीवा से जिला श्रम पदाधिकारी एमएस ठाकुर एवं हितग्राहियों ने भाग लिया।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *