मुख्यमंत्री का 25 जनवरी को रीवा आगमन प्रस्तावित मुख्यमंत्री गणतंत्र दिवस समारोह के मुख्य अतिथि होंगे कलेक्टर ने की तैयारियों की समीक्षा

रीवा 16 जनवरी 2021. मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान का आगामी 25 जनवरी को रीवा आगमन प्रस्तावित है। कलेक्टर इलैयाराजा टी ने मुख्यमंत्री के आगमन की तैयारी बैठक की अध्यक्षता करते हुए बताया कि मुख्यमंत्री का 25 जनवरी को दोपहर बाद रीवा में आगमन प्रस्तावित है। मुख्यमंत्री जिले में विशाल जन सभा को संबोधित करेंगे। इसके उपरांत वे विकास एवं निर्माण कार्यों का भूमि पूजन एवं लोकार्पण करेंगे। तत्पश्चात मुख्यमंत्री नगर निगम के विकास एवं निर्माण कार्यों के प्रगति की समीक्षा करेंगे। मुख्यमंत्री देर शाम किसी भी कार्यालय का निरीक्षण करेंगे। कलेक्टर ने प्रत्येक जिला अधिकारी को निर्देश दिये कि वे अपना कार्यालय आकर्षक एवं स्वच्छ बना लें।
कलेक्टर ने कहा कि 26 जनवरी गणतंत्र दिवस समारोह के मुख्य अतिथि मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान होंगे। अत: गणतंत्र दिवस समारोह के आयोजन की तैयारी राज्य स्तर की हो। समारोह में जिला पुलिस बल, एसएएफ एवं होमगार्ड द्वारा की जाने वाली परेड राज्य स्तरीय हो। इसमें राज्य स्तर से पुलिस बैण्ड की व्यवस्था की जाये।
उन्होंने निर्देश दिये कि सभी जिला अधिकारी विकास एवं कल्याणकारी योजनाओं पर आधारित बनायी जाने वाली झांकी क्रिएटिव एवं उच्च स्तर की बनायें। उपरोक्त झांकियां राज्य स्तर कार्यक्रम के अनुरूप बनायी जायें। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के कार्यक्रम में अधिक से अधिक हितग्राहियों को कल्याणकारी योजनाओं की सामग्रियों का वितरण किया जाना है। इसकी तैयारी जिला अधिकारी अभी से कर लें। कलेक्टर ने कहा कि सोमवार को आयोजित होने वाली टीएल बैठक में मुख्यमंत्री के आगमन की तैयारी बैठक की विस्तृत रूप से समीक्षा की जायेगी। बैठक में नगर पालिक निगम के आयुक्त मृणाल मीणा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शिवकुमार वर्मा, अपर कलेक्टर इला तिवारी, संयुक्त कलेक्टर माला त्रिपाठी, एके झा, केपी पाण्डेय, एसडीएम हुजूर फरहीन खान सहित विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *