कुशाभाऊ ठाकरे जिला चिकित्सालय में मिलेगी 141 प्रकार की जांच की सुविधा पूर्व मंत्री एवं रीवा विधायक ने सेंट्रल लैब का किया निरीक्षण

रीवा 10 दिसंबर 2020. कुशाभाऊ ठाकरे जिला चिकित्सालय रीवा में 6 अत्याधुनिक जांच मशीनों के माध्यम से 141 प्रकार की जांच की सुविधा शीघ्र ही मिलने लगेगी। यह संभव हुआ है पूर्व मंत्री एवं रीवा विधायक श्री राजेन्द्र शुक्ल की पहल पर। देश में सेन्ट्रल पैथालॉजी लैब की स्थापना की जा रही है उसी क्रम में प्रथम चरण में रीवा जिले में लैब की स्थापना का कार्य प्रारंभ है।
जिला चिकित्सालय में निर्माणाधीन सेन्ट्रल लैब का निरीक्षण करते हुए श्री शुक्ल ने कहा कि इस पैथालॉजी लैब के बन जाने से जांच के लिये जो सेम्पल बाहर भेजे जाते थे वह बाहर नहीं जायेंगे और विभिन्न प्रकार की जांच इस लैब के माध्यम से हो सकेगी। इस सुविधा के मिल जाने से शीघ्र ही बीमारी का पता चल सकेगा और चिकित्सक उसका कारगर इलाज भी तत्काल प्रारंभ कर सकेंगे। उन्होंने कहा कि यह सुविधा उन लोगों के लिये वरदान साबित होगी जो धनाभाव के कारण जांच नहीं करा पाते थे।

उल्लेखनीय है कि सेन्ट्रल पैथालॉजी लैब में 6 अत्याधुनिक जांच मशीनों द्वारा जांचे होंगी तथा तत्काल रिपोर्ट भी प्राप्त हो जायेगी। भ्रमण के दौरान सेमरिया विधायक केपी त्रिपाठी, लैब प्रभारी डॉ. किरण त्रिपाठी, जिला गौ संवद्र्धन बोर्ड के उपाध्यक्ष राजेश पाण्डेय, साइंस ऑफ मेडिकल प्राइड लिमिटेड के राजेन्द्र अर्गल तथा जितेन्द्र तिवारी उपस्थित रहे।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *