पूर्ण क्षमता के साथ सुपर स्पेशलिटी अस्पताल का संचालन हो – पूर्व मंत्री एवं रीवा विधायक श्री राजेन्द्र शुक्ल

पूर्व मंत्री ने कमिश्नर एवं कलेक्टर के साथ सुपर स्पेशलिटी
अस्पताल की व्यवस्थाओं की समीक्षा की

रीवा 10 दिसंबर 2020. रीवा में स्वास्थ्य सुविधाओं की सौगात के तौर पर सुपर स्पेशलिटी अस्पताल का संचालन प्रारंभ हो चुका है। प्रदेश के पूर्व मंत्री एवं रीवा विधायक श्री राजेन्द्र शुक्ल सुपर स्पेशलिटी अस्पताल के संचालन व अन्य व्यवस्थाओं के संबंध में समय-समय पर बैठक लेकर आवश्यक मार्गदर्शन देते हैं तथा समस्याओं का निराकरण करते हैं। पूर्व मंत्री श्री शुक्ल ने आज सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में कमिश्नर, कलेक्टर एवं अस्पताल के चकित्सकों की बैठक लेकर आवश्यक निर्देश दिये।
विधायक श्री शुक्ल ने कहा कि सुपर स्पेशलिटी अस्पताल का कम समय में ही बेहतर चिकित्सा सुविधाओं के कारण नाम हुआ है। जरूरत इस बात की है कि इसका पूर्ण क्षमता के साथ संचालन हो। विशेषज्ञ डॉक्टर्स नियुक्ति के उपरांत कार्य करने लगें। पैरा मेडिकल स्टाफ एवं नर्स की शेष पदों पर भर्ती 20 जनवरी 2021 तक अनिवार्यत: पूरी हो जाय तथा सभी ज्वाइन कर लें। श्री शुक्ल ने कहा कि विशेषज्ञ डाक्टर्स को सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में सेवाएं देने के लिये बड़े शहरों में रोड शो किया जाय। रीवा में उन्हें सुपर स्पेशलिटी कैम्पस में बनने वाले सुविधायुक्त क्वाटर्स के साथ अन्य सुविधाओं का भी जिक्र हो ताकि अधिक से अधिक विशेषज्ञ चिकित्सक आकर्षित हों व सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में रिक्त पदों पर आयें। उन्होंने कहा कि सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में साफ-सफाई की व्यवस्था के साथ ही सुरक्षा के लिये अतिरिक्त गार्ड लगाये जायं। श्री शुक्ल ने सुपर स्पेशलिटी अस्पताल के प्रबंधन में लगन के साथ सहयोग पूर्ण कार्य करने के लिये कमिश्नर श्री राजेश कुमार जैन व कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी की प्रशंसा की। उन्होंने सुपर स्पेशलिटी के डॉक्टर्स को भी बेहतर इलाज सुविधा देने के लिये साधुवाद दिया। पूर्व मंत्री ने डॉक्टर्स कालोनी की सड़क के सुधार कार्य कराने व डॉक्टर्स क्वाटर्स के कार्य शीघ्र प्रारंभ कराने के निर्देश निर्माण विभाग के अधिकारियों को दिये।
बैठक में कमिश्नर राजेश कुमार जैन ने निर्देश दिये कि सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में साफ-सफाई दुरूस्त रहे। सुरक्षा के लिये 10 गार्ड अतिरिक्त लगाये जायं तथा आने वाले मरीजों व उनके परिजनों की सुविधा का ख्याल रखा जाय। बैठक में प्रभारी डीन डॉ. मनोज इंदुलकर, अधीक्षक सुपर स्पेशलिटी अस्पताल डॉ. अक्षय श्रीवास्तव, एसडीएम हुजूर फरहीन खान सहित डॉक्टर्स व निर्माण एजेंसी पीडब्ल्यूडी एवं पीआईयू के अधिकारी उपस्थित रहे।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *