रीवा की लक्ष्मणबाग गौ-शाला को आदर्श गौ-शाला बनाया जायेगा

250316n8.jpg rsji l

जनसंपर्क मंत्री श्री शुक्ल द्वारा रीवा में गौ-शाला का भ्रमण

जनसंपर्क तथा ऊर्जा मंत्री श्री राजेन्द्र शुक्ल ने कहा है कि रीवा स्थित लक्ष्मणबाग गौ-शाला का विस्तार कर उसे आदर्श गौ-शाला बनाया जायेगा। श्री शुक्ल ने रीवा में गौ-शाला का भ्रमण कर मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा 3 अप्रैल को किये जाने विस्तार कार्यों के भूमि-पूजन की तैयारियों का जायजा लिया।

श्री शुक्ल ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री चौहान आगामी 3 अप्रैल को रीवा प्रवास के दौरान लक्ष्मणबाग गौ-शाला आयेंगे। मुख्यमंत्री गौ-शाला विस्तार के निर्माण कार्यों आदि का भूमि-पूजन करेंगे। श्री शुक्ल ने कहा कि बेसहारा गौ-वंश के आश्रय के लिये लक्ष्मणबाग की पवित्र भूमि पर गौ-शाला का संचालन प्रारंभ किया गया। वर्तमान में यहाँ 500 गाय हैं। गौ-शाला का विस्तार कर गौ-वंश की संख्या 1000 तक पहुँचाने का लक्ष्य रखा गया है। श्री शुक्ल ने समिति के सदस्यों की संख्या बढ़ाने तथा दान-दाताओं से गौ-शाला के लिये सहयोग लेने पर भी बल दिया।

सांसद श्री जर्नादन मिश्रा तथा महापौर श्रीमती ममता गुप्ता ने अपने विचार रखें। गौ-शाला संचालन समिति के अध्यक्ष श्री राजेश पाण्डे ने प्रस्तावित निर्माण कार्यों तथा गौ-शाला विस्तार की जानकारी दी।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *