सीएम हेल्पलाइन के प्रकरणों के निराकरण हेतु कार्यालय में निश्चित समय तय करें अभियान चलाकर लंबित प्रकरणों का समाधानकारक निराकरण करायें – कलेक्टर

रीवा 15 अक्टूबर 2020. कलेक्टर इलैयाराजा टी ने जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक में सीएम हेल्पलाइन के लंबित प्रकरणों की विभागवार समीक्षा की। उन्होंने निर्देश दिये कि प्रत्येक विभाग अपने कार्यालय में सीएम हेल्पलाइन के लिये समय निर्धारित करें तथा लंबित प्रकरणों का समाधानकारक निराकरण सुनिश्चित करायें। शिकायतकर्ता से बात कर उसकी शिकायत का समाधान करें तथा यदि आवश्यकता हो तो कैंप लगाकर शिकायतों का निराकरण करायें।
कलेक्ट्रेट के मोहन सभागार में आयोजित बैठक में कलेक्टर ने निर्देश दिये कि जिला अधिकारी प्राप्त आवेदन पत्रों का समय सीमा में निराकरण करायें समय पर निराकरण न होने पर प्रकरण अगले स्तर पर चले जाते हैं ऐसी स्थिति निर्मित न हो अत: इनका त्वरित निराकरण कराया जाय। समीक्षा के दौरान कतिपय विभागों द्वारा निराकरण की दिशा में प्रयास न किये जाने पर कलेक्टर ने नाराजगी व्यक्त की। उन्होंने जिला पंचायत द्वारा सीएम हेल्पलाइन के प्रकरणों के समाधानकारक समय पर निराकरण किये जाने की प्रशंसा की तथा अन्य अधिकारियों को निर्देशित किया इसी प्रकार समय पर सीएम हेल्पलाइन के प्रकरण निराकृत करायें। बैठक में कमिश्नर नगर निगम मृणाल मीणा, सीईओ जिला पंचायत स्वप्निल वानखेड़े सहित जिला स्तरीय विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *