माता का दरबार सांस्कृतिक एवं सामाजिक सेवा समिति द्वारा लोगों को वितरित की जा रही है खाद्य सामग्री

रीवा 19 अप्रैल 2020. रीवा एवं शहडोल संभाग के कमिश्नर डॉ. अशोक कुमार भार्गव ने शहर के खन्ना चौराहा में जरूरतमंदों को खाद्यान्न सामग्री एवं भोजन का वितरण किया। माता का दरबार सांस्कृतिक एवं सामाजिक सेवा समिति के सहयोग से लॉकडाउन की अवधि में जरूरतमंदों, गरीबों, विकलांगों एवं असहायों को नि:शुल्क खाद्य सामग्री व भोजन वितरित किया जा रहा है।
इस अवसर पर कमिश्नर डॉ. भार्गव ने कहा कि कोरोना वायरस का संक्रमण पूरे विश्व में फैल गया है। रीवा में कोरोना का न होना ईश्वरीय कृपा है। कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए कोरोना योद्धा जैसे चिकित्सकीय दल, पुलिस विभाग तथा नगर निगम व अन्य विभागों के अधिकारी-कर्मचारी पूरे मनोयोग से कार्य कर रहे हैं। इसी का परिणाम है की रीवा एवं शहडोल संभाग में कोरोना का एक भी पॉजिटिव केस नहीं मिला है। उन्होंने कहा कि भोजन एवं खाद्यान्न सामग्री बाटना पुनीत कार्य है। इस कार्य में जो लोग सेवाभाव से प्रण-प्राण से जुटे हैं वह वास्तव में जरूरतमंदों के परमहितैषी हैं। लॉकडाउन के समय रीवा में हर जरूरतमंद को भोजन मिल रहा है। विपत्ति के समय में माता के दरबार संस्था द्वारा खाद्यान्न एवं भोजन का वितरण का कार्य प्रसंशनीय है। उन्होंने अपेक्षा की कि यह संस्था सेवापथ में निरंतर आगे बढ़ते हुए जरूरतमंदों और गरीबों को भोजन एवं खाद्यान्न सामग्री का वितरण कराती रहेगी।
उल्लेखनीय है कि माता के दरबार संस्था द्वारा शहर के विभिन्न मोहल्लों, आश्रय स्थलों, रैन बसेरा एवं अन्य स्थानों में 1327 भोजन के पैकेट व 55 खाद्य सामग्री वितरित की गयी। लक्ष्मणबाग गौशाला में गायों के लिए चारा एवं भूसा के लिए व्यवस्था संस्था द्वारा करायी गयी। इस अवसर पर विभुसूरी, तेजमोहन प्रणामी, सतीश जैन, राजेन्द्र निगम, प्रतीक पाण्डेय, राजकुमार टिलवानी, अमित ताम्रकार, मनोज श्रीवास्तव सहित संस्था के सदस्य उपस्थित रहे।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *