फिल्म पर्यटन नीति शीघ्र लागू की जाएगी :- मंत्री श्री बघेल

टी.व्ही. सीरियल “एक दूजे के वास्ते” की शूटिंग शुरू

भोपाल : बुधवार, नवम्बर 27, 2019

 

पर्यटन मंत्री श्री सुरेन्द्र सिंह बघेल ने आज भेल में सोनी टी.व्ही. के प्राइम टाइम सीरियल ‘एक दूजे के वास्ते’ का क्लेप देकर शुभारंभ किया। श्री बघेल ने कहा कि यह सीरियल प्रदेश के लिये ‘गेटवे ऑफ टी.व्ही. इंडस्ट्री इन मध्यप्रदेश’ साबित होगा।

श्री बघेल ने बताया कि प्रदेश में फिल्म पर्यटन को बढ़ावा देने के लिये सरकार द्वारा निर्माताओं और निर्देशकों को आमंत्रित किया जा रहा है। उन्हें मध्यप्रदेश में शूटिंग के लिये प्रोत्साहित किया जा रहा है। वर्तमान में प्रदेश में 3 अन्तर्राष्ट्रीय फिल्में, 10 राष्ट्रीय फिल्में, वेब सीरीज और धारावाहिक प्रोजेक्ट संचालित हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि फिल्म इंडस्ट्रीज के प्रदेश में आने से रोजगार और निवेश की व्यापक संभावनाएं निर्मित होंगी। पर्यटन मंत्री श्री बघेल ने बताया कि प्रदेश सरकार फिल्म पर्यटन नीति बना रही है, जिसे शीघ्र लागू किया जाएगा।

‘एक दूजे के वास्ते’ धारावाहिक सोनी टी.व्ही. का प्राइम टाइम शो है। इसके माध्यम से पहली बार किसी धारावाहिक की पूरी शूटिंग भोपाल सहित प्रदेश के पर्यटन स्थलों पर की जा रही है। इस धारावाहिक के 260 से अधिक एपिसोड भोपाल सहित प्रदेश के पर्यटन स्थलों पर शूट किये जाएंगे। इससे भोपाल के लोगों को रोजगार मिलेगा और पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा। इसके अलावा, प्रदेश के कलाकारों को इस सीरियल के माध्यम से अभिनय के मौके भी मिलेंगे। यह सीरियल 130 देशों में भोपाल शहर की पहचान के रूप में प्रस्तुत किया जाएगा। इससे भोपाल और प्रदेश के पर्यटन को राष्ट्रीय और अन्तर्राष्ट्रीय पहचान मिलेगी।

शुभारंभ कार्यक्रम में सोनी टी.वी. के प्रोजेक्ट ग्रुप हेड श्री रीतेश मोदी, प्रोजेक्ट के हेड राइटर और प्रोड्यूसर श्री दिलीप झा और धारावाहिक के कलाकार श्री मोहित कुमार और सुश्री कनिका कपूर तथा टी.व्ही. के अन्य कलाकार और यूनिट के सदस्य उपस्थित थे।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *