अवैध होर्डिंग्स व फ्लैक्स के हटने से सुंदर दिखने लगा शहर

रीवा 16 नवम्बर 2019. मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ के निर्देश पर रीवा शहर में भी अवैध होर्डिंग्स, फ्लैक्स, बैनर एवं गेंट्री के हटाने की कार्यवाही नगर निगम द्वारा प्रारंभ की गई जिसका परिणाम यह हुआ कि अब शहर सुंदर दिखने लगा है।
विज्ञापनों के इन प्रचार माध्यमों के कारण कई जगहों में अवैध रूप से बिजली के खंभों, पेड़ पौधों में होर्डिंग्स आदि लग जाने से शहरों की सुंदरता खत्म हो रही थी जिसे मुख्यमंत्री जी ने गंभीरता से लिया व निर्देश दिये कि अब अवैध प्रचार माध्यम शहरों में अनुमति के बाद ही लगाये जा सकेंगे। शहर के कई स्थानों में जहां बड़े आकार के होर्डिंग्स लगने से इन्हें देखने के चक्कर में वाहनों की गति धीमी होती है और जाम लग जाता है कई बार तो दुर्घटनाएं भी हो जाती हैं।
नगर पालिक निगम रीवा द्वारा अभी तक अवैध रूप से लगे एक हजार से अधिक फ्लैक्स, बैनर व गेंट्री निकाले जा चुके हैं। इसके साथ ही नगरीय निकायों में भी अवैध प्रचार माध्यमों को निकालने की कार्यवाही सतत जारी है। सार्वजनिक सूचना के अतिरिक्त अन्य प्रचार के होर्डिग्स के लिये अनुमति लेनी होगी। भविष्य में विभिन्न सार्वजनिक स्थानों पर समय-समय पर लगने वाले राजनैतिक, सामाजिक, आर्थिक, धार्मिक आदि श्रेणी के होर्डिंग्स विज्ञापन बिना कलेक्टर की अनुमति के नहीं लगेंगे।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *